आईपीएल से आइडेंटिफाई होते हैं ज्यादा टैलेंटः अजहरुद्दीन

Vinay GuptaVinay Gupta   11 Feb 2016 5:30 AM GMT

आईपीएल से आइडेंटिफाई होते हैं ज्यादा टैलेंटः अजहरुद्दीनmohammad azharuddin, gaon connection, lucknow

लखनऊ 'डॉ. शकुन्तला मिश्रा विजुवली इंपेयरड क्रिकेट टूर्नामेंट' का पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने उद्घाटन किया। टूर्नामेंट में आंख पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेलने के साथ ही उन्होंने खिलाड़ियों को कई टिप्स भी दिये।

क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन 23 साल बाद बुधवार को जब सिटी के केडी सिंह बाबू स्टेडियम के ग्राउंड में पहुंचे तो इमोशनल हो गये। उन्होंने ने बताया कि वर्ष 1993 में यहां एक टेस्ट मैच खेलने आया था। इसके बाद आज आ पाया हूं। भारतीय क्रिकेट टीम की शान रहे क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि रणजी मैचों के मुकाबले आईपीएल मैच खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देता है। आईपीएल से खिलाड़ी के टैलेंट को प्लेटफार्म मिलता है जिसे पूरी दुनिया देखती है। 

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने बताया कि आईपीएल खिलाड़ियों को काफी मदद करता है। यह पूछने पर कि वह किस आईपीएल प्लेयर को पसंद करते हैं तो उन्होंने कहा कि मुंबई इंडियंस से आईपीएल में कदम रखने वाले मनीष पांडे से वह खासा प्रभावित हैं। मनीष पांडे ने अंडर 19 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे और फिर 2008 में मुंबई इंडियंस से आईपीएल में कदम रखा।

धोनी ने जल्दबाजी में लिया रिटायरमेंट, अब विराट से काफी उम्मीदें

मोहम्मद अजहरुद्दीन से जब महेंद्र सिंह धोनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बारे में पूछा गया तो वह बोले कि यह एक जल्दबाजी में लिया गया फैसला है। महेंद्र सिंह धोनी के टैलेंट की टेस्ट क्रिकेट को काफी आवश्यकता है, उन्हें लंबी पारी खेलनी चाहिए थी।महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और कीपिंग की अभी इंडियन टेस्ट टीम को जरूरत है।

अजहरुद्दीन ने बताया कि अब विराट कोहली सेे काफी उम्मीदें हैं और वह भारतीय क्रिकेट टीम में मेरे फेवरेट प्लेयर भी हैं। विराट की गेम से टीम को फायदा होता है और उनमें स्ट्रेटजी बनाकर उसे फालों करने की अच्छी कला भी है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top