आजम खान ने बुलंदशहर बलात्कार कांड को बताया राजनीतिक साजिश

आजम खान ने बुलंदशहर बलात्कार कांड को बताया राजनीतिक साजिशgaonconnection

लखनऊ/नई दिल्ली (भाषा)। समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आजम खान ने यह बयान देकर विवाद पैदा कर दिया है कि बुलंदशहर सामूहिक बलात्कार हत्याकांड सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ किसी ‘राजनीतिक साजिश' का नतीजा हो सकता है।

विपक्षी पार्टियों ने आजम के इस बयान की कडी निंदा की है। आजम ने पिछले हफ्ते बुलंदशहर के पास कुछ लुटेरों द्वारा एक महिला और उसकी 13 साल की बेटी से की गई लूटपाट और सामूहिक बलात्कार को SP सरकार को बदनाम करने की उन लोगों की कोशिश करार दिया जो उत्तर प्रदेश में सत्ता में आना चाहते हैं।'' उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

आजम ने कल रामपुर में कहा, ‘‘इस बात की जांच होनी चाहिए कि क्या विपरीत विचारधारा वाले या सत्ता में आना चाह रहे लोग इस घटना के पीछे हैं। ताकि सरकार को बदनाम किया जा सके?'' सोशल मीडिया पर खूब साझा किए जा रहे एक वीडियो में आजम को यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘जब राजनीतिक फायदे के लिए निर्दोष लोगों की हत्या कराई जा सकती है, वोट के लिए गुजरात और मुजफ्फरनगर हो सकता है, जब शामली और कैराना हो सकते हैं। यह सिर्फ दो बलात्कारों का मामला नहीं है। इसके पीछे की सच्चाई जानना जरूरी है।''

आजम पिछली सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं का हवाला देते हुए ये बातें कह रहे थे। सपा नेता के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा ने कहा कि आजम ने सारी हदें पार कर दी हैं।

उत्तर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष केपी मौर्य ने कहा, ‘‘वह अब सामूहिक बलात्कार पर राजनीति कर रहे हैं। यह शर्मनाक बात है।'' मौर्य ने घटना की सीबीआई जांच की मांग भी की। भाजपा नेता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि यह शर्मनाक है कि इतने वरिष्ठ नेता ऐसे आक्रोशित करने वाले बयान देते हैं। दिल्ली में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि आजम के बयान दिखाते हैं कि सपा वोटों की खातिर कितना नीचे गिर सकती है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top