अच्छा कार्य कर रहे हैं आरबीआई गवर्नर: राज्यवर्धन

अच्छा कार्य कर रहे हैं आरबीआई गवर्नर: राज्यवर्धनgaonconnection

मिर्जापुर (भाषा)। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने आज कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन अच्छा कार्य कर रहे हैं और विश्व की अर्थव्यवस्था को देखते हुए जिस तरीके से उन्होंने मुद्रास्फीति को नियंत्रण में रखा है, वह सराहनीय है।

राज्यवर्धन ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन का कार्य अच्छा है और उन्होंने मुद्रास्फीति को काबू में रखा है।'' रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट कम नहीं किये जाने पर राठौर ने कहा कि विश्व अर्थव्यवस्था को देखते हुए आरबीआई गवर्नर ने सही निर्णय किया है।'' राठौर आदिवासी मामलों के मंत्री जुएल उरांव के साथ दो दिन के मिर्जापुर दौरे पर आये हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षो में विश्व पटल पर भारत का जो सम्मान बढ़ा है वह आजाद भारत में पहले कभी नहीं रहा। यह पहला अवसर है, जब अमेरिकी संसद ने किसी भारतीय प्रधानमंत्री के विचारों को सुनने के लिए उसे आमंत्रित किया।

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पर पूछे गये सवालों के जवाब में राठौर ने कहा कि अपने-अपने लोगों को खडा करके किस तरह जमीन कब्जा करने का षडयंत्र चल रहा है, मथुरा की घटना सिर्फ यही नहीं दर्शाती बल्कि प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति को भी दर्शाती है। राठौर ने निर्माता अनुराग कश्यप की फिल्म ‘उड़ता पंजाब' को लेकर उठे विवाद के बारे में पूछने पर कहा कि जब यह मामला उनके मंत्रायल मे आएगा, तब देखा जाएगा। फिलहाल मामला सेंसर बोर्ड के पास है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top