अमिताभ को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड

अमिताभ को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्डgaoconnection

नई दिल्ली (भाषा)। 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में ‘‘बाहुबली'' को छोड़कर सभी प्रमुख वर्गों में हिंदी फिल्मों का बोलबाला रहा। फ़िल्म पीकू में एक सनकी पिता का किरदार निभाने के लिए अमिताभ बच्चन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता, जबकि कंगना रनौत को लगातार दूसरी बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला।

अमिताभ बच्चन के लिए ये चौथा राष्ट्रीय पुरस्कार है। इससे पहले उन्हें 1990 में अग्निपथ, 2005 में ब्लैक और 2009 में पा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।    

रोमांटिक हास्य पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म तनु वेड्स मनु रिटर्न्स में मुश्किल में घिरी एक पत्नी तनु और हरियाणा की खिलाड़ी दत्तो की दोहरी भूमिका निभाने के लिए कंगना को ये पुरस्कार मिला। कंगना ने तीसरी बार राष्ट्रीय पुरस्कार की ट्रॉफी अपने नाम की है।

इससे पहले वो फैशन और क्वीन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीत चुकी हैं। सबको चौंकाते हुए एसएस राजमौली की बाहुबली के पहले भाग को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के तौर पर घोषित किया गया, जबकि पिछले साल सबसे अधिक सराहना बटोर चुकी मसान इसके लिए संघर्ष करती दिखी और फिल्म के निर्देशक नीरज घेवान ने सर्वश्रेष्ठ नवोदित निर्देशक का पुरस्कार जीता।

Tags:    India 
Share it
Top