बच्चे के खत पर पीएम ने की तुरंत कार्रवाई

बच्चे के खत पर पीएम ने की तुरंत कार्रवाईगाँव कनेक्शन

उन्नाव। कक्षा सात में पढ़ने वाले बच्चे के स्कूल जाने में हो रही दिक्कत के साधारण से ख़त पर पीएम ने संज्ञान लेते हुए तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए है। पीएममो ने उन्नाव ज़िले के राजेपुर रेलवे क्रासिंग को जल्द से जल्द समतल करने का निर्देश दिया है।

रेलवे ट्रैक समतल न होने से स्कूल आने-जाने में आ रही समस्याआें पर शहर के एक छात्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी। प्रधानमंत्री ने छात्र की चिट्ठी को गंभीरता से लिया और रेल मंत्रालय को पत्र भेजकर ट्रैक को समतल कराने के निर्देश जारी कर दिए। पीएमआे से पत्र जारी होते ही रेल मंत्रालय ने सेक्शन इंजीनियर को ट्रैक के पास समतल कर आवागमन सुगम बनाने के निर्देश दिए हैं।

शहर के मोहल्ला मनोहर नगर निवासी नयन सिन्हा आवास विकास कालोनी के एक स्कूल में कक्षा सात का छात्र है। नयन को घर से स्कूल तक जाने के लिए राजेपुर रेलवे क्रासिंग से एक किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ता है। नयन का कहना है, ''रेलवे ट्रैक ऊंचाई पर होने व समतल न होने की वजह से मुझे कई किलोमीटर का चक्कर लगाकर जाना पड़ता है, जबकि अगर ट्रैक समतल हो तो पांच मिनट में ही स्कूल तक पहुंच सकता हूं।" 

स्कूल तक जाने में हो रही कठिनाई पर छात्र नयन ने समस्या का समाधान कराने के लिए सितंबर माह में प्रधानमंत्री को संबोधित करते हुए पीएमआे कार्यालय को एक चिट्ठी भेजी। जिसमें उसने अपनी समस्या लिखी। नयन ने चिट्ठी में उसके जैसे सैकड़ों छात्रों को होने वाली समस्या का जि़क्र किया। छात्र नयन की चिट्ठी को पीएमआे कार्यालय ने गंभीरता से लिया और समस्या के निदान के लिए रेल मंत्रालय को निर्देश जारी कर दिए। इसके साथ ही इस संबंध में नयन सिन्हा को वापस चिट्ठी लिखी। नयन को जब प्रधानमंत्री कार्यालय से चिट्ठी मिली तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। डिवीजनल इंजीनियर रंजीत कुमार ने नयन को बताया, ''राजेपुर में बने रेलवे ट्रैक को जल्द ही समतल कराया जाएगा। रेलवे की आेर से रेलवे ट्रैक के दोनों आेर पहले मिट्टी डलवाई जाएगी। इसके बाद इंटरलॉकिंग बिछा कर रास्ता समतल कराया जाएगा।"

रिपोर्टिंग- श्रीवत्स अवस्थी 

Tags:    India 
Share it
Top