भारत ने पाक से कहा आंतकियों को प्रोत्साहन देना बंद करे

भारत ने पाक से कहा आंतकियों को प्रोत्साहन देना बंद करेgaonconnection

इस्लामाबाद (भाषा)। भारत ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि वह आतंकवादी समूहों को प्रोत्साहन देना और आतंकवादियों का महिमामंडन बंद करे और आतंकवाद का समर्थन करने वाले देशों के खिलाफ ‘सख्त से सख्त कार्रवाई' और उन्हें अलग-थलग करने का आह्वान किया।

गृह मंत्री ने दो टूक शब्दों में कहा कि सिर्फ आतंकवाद और आतंकवादियों की निंदा पर्याप्त नहीं है और ‘अच्छा आतंकवादी या बुरा आतंकवादी' नहीं होता। दक्षेस देशों के गृह मंत्रियों के सातवें सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि आतंकवाद अब भी क्षेत्र के लिए सबसे बडी चुनौती और खतरा बना हुआ है। भारत-पाक संबंधों में मौजूदा तनाव साफ तौर पर दिखा जब राजनाथ का अपने पाकिस्तानी समकक्ष चौधरी निसार अली खान के साथ आज पहली बार आमना-सामना हुआ और दोनों नेताओं ने बमुश्किल हाथ मिलाया।

दोनों नेताओं ने बमुश्किल एक-दूसरे के हाथ को छुआ और औपचारिक तौर पर हाथ नहीं मिलाया। यह राजनाथ सिंह के सम्मेलन कक्ष में प्रवेश से पहले हुआ। नई दिल्ली से सम्मेलन की खबर देने के लिए पहुंचे भारतीय मीडिया को उस क्षण को कैद करने या सम्मेलन को रिपोर्ट करने की अनुमति नहीं दी गई और पाकिस्तानी अधिकारियों ने उन्हें दूर ही रखा। इसको लेकर भारत के एक वरिष्ठ अधिकारी और एक पाकिस्तानी अधिकारी के बीच कहासुनी हुई।

    

    

 

Tags:    India 
Share it
Top