बिहार में भारी बारिश, आंधी-तूफान में 57 की मौत

बिहार में भारी बारिश, आंधी-तूफान में 57 की मौतgaonconnection

पटना (भाषा)। बिहार में भारी बारिश और आंधी-तूफान के चलते 57 लोगों की मौत हो गयी है और 24 लोग घायल हो गये हैं।

प्रधान सचिव (आपदा प्रबंधन) व्यासजी ने बताया कि कल से बिहार में आंधी-तूफान के साथ हुयी भारी बारिश से 57 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 24 अन्य घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि पटना ज़िले के अलग-अलग हिस्सों में छह लोगों की मौत हो गयी जबकि बक्सर ज़िले में पांच लोगों की मौत हुयी है।

नालंदा, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, पूर्णिया में चार-चार लोगों की मौत हुयी है जबकि कटिहार, सहरसा और सारण ज़िलों में तीन-तीन लोगों की मौत हुयी है। उन्होंने बताया कि भागलपुर, मुंगेर, समस्तीपुर जिलों में दो-दो लोगों की मौत हुयी है जबकि बांका, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर और पश्चिमी चंपारण जिलों में एक-एक मौत हुयी है। तीन अन्य मौतें अन्य इलाकों में हुयी हैं।

प्रधान सचिव ने बताया कि अलग-अलग ज़िलों में बिजली गिरने की घटनाओं में 24 अन्य लोग घायल हो गये। उन्होंने बताया कि 13 पशुओं की भी मौत हो गयी है। उन्होंने बताया कि मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा और कुछ मामलों में प्रभावित परिवारों को पहले ही आर्थिक सहायता मुहैया करा दी गयी है। व्यासजी ने बताया कि घायल लोगों के मामले में चोट की गंभीरता के आधार पर मुआवजे की राशि तय की जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top