बिहार टॉपर घोटाले का सरगना पत्नी सहित गिरफ्तार

बिहार टॉपर घोटाले का सरगना पत्नी सहित गिरफ्तारgaonconnection

पटना (भाषा)। बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में टॉपर्स घोटाले के कथित मास्टरमाइंड बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी एवं जदयू की पूर्व विधायक ऊषा सिन्हा को आज उत्तर प्रदेश के वाराणसी से गिरफ्तार किया गया।

पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनु महाराज बताया, ‘‘लालकेश्वर सिंह और उनकी पत्नी ऊषा सिन्हा को वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया गया है।'' टॉपर्स मेरिट घोटाले की जांच करने वाले विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व कर रहे एसएसपी ने बताया कि एसआईटी को दोनों के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक मंदिर में छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी, जिसके बाद एसआईटी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में विस्तृत जानकारी बाद में दी जाएगी।

बिहार इंटरमीडिएट परीक्षा में अनियमितताओं के संबंध में पुलिस द्वारा लालकेश्वर सिंह और टॉपर्स घोटाले में सह आरोपी उनकी पत्नी ऊषा सिन्हा के खिलाफ पटना उच्च न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट हासिल करने के बाद दोनों भूमिगत हो गए थे। लालकेश्वर सिंह की संपत्ति कुर्क करने के संबंध में एसआईटी के पास अदालत का आदेश था, जिसकी आज तामील की जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top