बीजेपी नेताओं की रातें अब गाँवों में कटेंगी

मनीष मिश्रामनीष मिश्रा   7 April 2016 5:30 AM GMT

बीजेपी नेताओं की रातें अब गाँवों में कटेंगीgaonconnection

लखनऊ। भाजपा उत्तर प्रदेश के महात्वाकांक्षी चुनावी अभियान को गाँवों से शुरू करने जा रही है। बहुत जल्द भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के सांसद व बड़े नेता उत्तर प्रदेश के गाँवों में रातें गुजारेंगे। 

पार्टी के सूत्रों के अनुसार दिल्ली में 11 अप्रैल को यूपी के गाँवों को ध्यान में रखते हुए एक बहुत बड़ी वर्कशाप का आयोजन हो रहा है। इसके बाद 17 से 20 अप्रैल तक गाँवों में किसान सभाएं होंगी। उत्तर प्रदेश के सभी सांसदों को गाँवों में रुकने के आदेश दिए गए हैं। अमित शाह खुद गाजियाबाद जिले के एक गाँव में 24 तारीख को रुकेंगे।

इस बारे में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई कहते हैं, “प्रत्येक सांसद को केन्द्र की योजनाओं की जानकारी गाँव-गाँव पहुंचानी है। इसे दीपावली तक पूरा होना है। इसके लिए 10 दिन का विशेष अभियान चलाया जाएगा।” भाजपा की कोशिश प्रदेश के गाँवों में अपनी पैठ को और मजबूत करना है।''

लोकसभा 2014 के चुनावों में उत्तर प्रदेश में बीजेपी को कुल वोटिंग का 42.3 प्रतिशत वोट मिले। जबकि सपा को 22.2 प्रतिशत और बसपा को 20 प्रतिशत। इसके दम पर पार्टी ने 71 लोकसभा की सीटें जीती थीं। 

“ग्यारह अप्रैल को दिल्ली के मालवंकर हाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह किसानों के लिए चलाई गई योजनाओं के बारे में शंकाओं का जवाब देंगे। फिर जिलों में बैठकें होगी, गाँव-गाँव जाएंगे, 14 से 24 अप्रैल तक कार्यक्रम में कार्यकर्ता भाग लेंगे। हमने किसान सभा को पत्र लिखा है। 17,18,19 में हर पंचायत ब्लॉक में किसान सभा होगी।” भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय पाल सिंह तोमर ने बताया।

अप्रैल 14 से 24 तक भारतीय जनता पार्टी एक विशेष अभियान “ग्राम उदय, भारत उदय” शुरू करेगी। पूरे कार्यक्रम को तीन-तीन दिन के हिसाब से बांटा गया है।

यूपी के करीब 15 करोड़ लोग गाँवों में रहते हैं। भाजपा किसानों और दलित कार्ड के ज़रिए इस वोट बैंक को अपनी ओर करने की पूरी जुगत कर रही है। यही नहीं भाजपा आगामी 14 अप्रैल को अबेडकर जयंती भी बड़ी धूमधाम से मना कर दलितों को अपनी ओर खींचने की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। 

“दलितों का विश्वास भाजपा की ओर बढ़ा है। पार्टी के लोगों को निर्देश दिए गए हैं कि अंबेडकर जयंती को मनाया जाए। अंबेडकर का मिशन था शोषण के खिलाफ नीतियों को लागू करना। जो भाजपा कर रही है।” मोहनलालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर बताते हैं।

केन्द्र ने किसानों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए हाल में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना समेत कई योजनाएं शुरू की हैं। “बीजेपी सरकार किसान और गाँव की सरकार है। बीजेपी नेता व सांसद गाँव के लोगों के बीच जाएंगे। लोगों से उनकी समस्याएं पूछेंगे और केंद्र की लाभकारी योजनाओं की जानकारी देंगे।”  यूपी में बीजेपी प्रवक्ता हरीशचंद श्रीवास्तव ने बताया।

रिपोर्टर - मनीष मिश्र/अरविंद शुक्ल

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top