बिजनौर में रेलवे पुल का पिलर गिरा, कोटद्वार रुट पर ट्रेनें ठप

बिजनौर में रेलवे पुल का पिलर गिरा, कोटद्वार रुट पर ट्रेनें ठपgaonconnection

बिजनौर। बिजनौर की खुसरो नदी में बने रेलवे पुल का एक पिलर आज अचानक गिर जाने से हड़कंप मच गया। पिलर गिरने से बिजनौर जिले के नजीबाबाद-कोटद्वार रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन बाधित हो गया।

बिजनौर में खुसरो नदी के आसपास रहने वाले इलाकों के लोग उस वक्त आवाक रह गए जब नदी में बना रेलवे पुल का एक पिलर अचानक गिर गया। गनीमत रही उस वक्त ट्रैक से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। पिलर के गिरने की सूचना मिलते रेलवे अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए।

नजीबाबाद-कोटद्वार रेलमार्ग इलाके का प्रमुख रेल खंड है। इससे दिल्ली को जाने वाली गढ़वाल एक्सप्रेस, कोटद्वार-मसूरी और कोटद्वार-मसूरी जैसी महत्वपूर्ण ट्रेनें गुजरती है। इन सभी ट्रेनों को तत्काल रोक दिया गया है। आशंका जताई जा रही है ट्रेने कई दिनों तक बंद रहेंगी। मुरादाबाद के डीआरएम प्रमोद कुमार ने कहा, “मामले की जांच की जा रही है। आवागमन रोक दिया गया है।“

स्थानीय लोगों का कहना है पिलर गिरने की वजह अवैध खनन है। स्थानीय निवासी प्रदीप कुमार ने बताया, नदी में बहुत गहराई तक खनन किया जा रहा है, जिसके चलते पुल के आसपास की मिट्टी कमजोर हो गई है। इसमें कई नेता तक शामिल है। खनन से पुल कमजोर हुआ और बरसात के चलते ज्यादा पानी आऩे से गिर गया।” नाम न छापने की शर्त पर कुछ लोगों ने बताया कि इसमें कई स्थानीय नेताओं जनप्रतिनिधियों के ठेके चलते हैं इसीलिए पुलिस और रेलवे के अधिकारी भी कुछ नहीं बोलते हैं।

रिपोर्टर - राजवीर चौधरी

Tags:    India 
Share it
Top