ड्राइविंग लाइसेंस न पहुंचने की जानकारी देगा आरटीओ कार्यालय

ड्राइविंग लाइसेंस न पहुंचने की जानकारी देगा आरटीओ कार्यालयगाँवकनेक्शन

लखनऊ। आरटीओ कार्यालय में आए दिन ड्राइविंग लाइसेंस न पहुंच पाने की जानकारी हासिल करने के लिए आवेदक इधर-उधर चक्कर लगाते रहते हैं लेकिन उन्हें सही जानकारी नहीं मिल पाती है।

कार्यालय के कर्मचारी आवेदक को इधर-उधर खिड़की पर टरका देते हैं जिससे दूरदराज से आए आवेदकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब आवेदक आरटीओ कार्यालय जाएंगे तो उन्हें लाइसेंस न पहुंचने का कारण बताया जाएगा, यह भी जानकारी दी जाएगी कि आरटीओ कार्यालय से कब लाइसेंस डिस्पैच हुआ है और वर्तमान स्थिति क्या है।

राजधानी के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय में अब आवेदकों को अपने ड्राइविंग लाइसेंस न पहुंचने की जानकारी लेना आसान हो जाएगा। अब वे सीधे पूछताछ काउंटर पर पहुंचकर लाइसेंस का नंबर बताएंगे और वहां पर मौजूद कर्मचारी तत्काल उसे लाइसेंस की वास्तविक स्थिति से अवगत करा देगा। ऐसा हो पाना तब संभव हो पा रहा है जब उप परिवहन आयुक्त अरविंद कुमार पांडेय ने आरटीओ अधिकारियों को पूछताछ काउंटर पर कंप्यूटर रखने का निर्देश दिया।

यहां पर अभी तक कंप्यूटर न होने के कारण काउंटर पर मौजूद कर्मचारी आवेदकों को सही जानकारी नहीं दे पाते थे। डीटीसी के निर्देश के बाद आरटीओ प्रशासन सगीर अहमद अंसारी ने यहां पर कंप्यूटर लगवाने की बात स्वीकारते हुए कहा कि जल्द ही इस काउंटर पर कंप्यूटर की सुविधा उपलब्ध करा दी जाएगी जिससे अपने लाइसेंस की जानकारी करने आने वाले आवेदकों को राहत मिलेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top