जांच के साये में मेट्रो, एक्सप्रेस वे, रिवर फ्रंट जैसे प्रोजेक्ट

जांच के साये में मेट्रो, एक्सप्रेस वे, रिवर फ्रंट जैसे प्रोजेक्टपूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ में मेट्रो को दिखाई थी हरी झंडी।

मुख्य संवाददाता

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के समय हुए बड़े टेंडरों की जांच का आगाज होगा। इस बहाने भाजपा सपा की पूर्ववर्ती सरकार को घेरेगी। सरकार की ओर से ये बृहस्पतिवार को स्पष्ट कर दिया गया है। पांच करोड़ से अधिक के पिछले पांच साल में जितने भी टेंडर किये गये हैं, उन सबकी फाइलें मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने तलब की हैं।

ये भी पढ़ें- अवध चौराहे पर सीएम दिखाएंगे मेट्रो को हरी झंडी

इसके अलावा आगरा एक्सप्रेस वे में कथित तौर पर हुए अनाप शनाप खर्च को भी निशाने पर लिया जा रहा है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्पष्ट कहा कि केवल पांच साल ही नहीं पूरे 14 साल तक किये गये गड़बड़ियों की जांच हमारी सरकार कराएगी। जांच के साये में मेट्रो, एक्सप्रेस वे, रिवर फ्रंट जैसे प्रोजेक्ट आएंगे।


देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शासन के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सभी विभागों से ऐसी फाइलें तलब की हैं जिनमें पांच करोड़ से अधिक के टेंडर किये गये हैं। पीडब्ल्यूडी, सिंचाई विभाग, बाढ़ नियंत्रण, एलडीए, यूपीएसआईडीसी, लीडा, यूपीडा, जीडीए, आवास विकास परिषद, यूपी रोडवेज, मेट्रो रेल कॉरपोरेशन, जल निगम जैसे विभागों में इस तरह के बड़े बड़े टेंडर किये गये हैं। जहां से फाइलें मुख्यमंत्री के सामने पेश की जाएंगी।

ये भी देखें- रिकॉर्ड 64 सप्ताह के समय में लखनऊ पहुंची पहली मेट्रो ट्रेन

सभी प्रकरणों की जांच होगी। भारतीय जनता पार्टी का नेतृत्व चुनाव प्रचार के दौरान समय समय पर सपा सरकार के समय में हुए घोटालों की जांच कराने की बात कहता रहा है। जिसके बाद में अब जबकि सरकार बन चुकी है तो कार्यवाही का आगाज भी हो गया है।

आगरा एक्सप्रेस।

आगरा एक्सप्रेस वे ही नहीं सभी गड़बड़ियों

आगरा एक्सप्रेस वे की जांच को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केवल आगरा एक्सप्रेस वे ही नहीं पिछले 14 साल में हुईं तमाम गड़बड़ियों की जांच होगी। जांच ऐसी नहीं होगी जिसमें जांच अधिकारी नियुक्त हों और जांच रिपोर्ट पंचम तल पर लिखाई जाए। पूरी गंभीरता के साथ भ्रष्टाचार पर काबू किया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top