Top

सांसद ई. अहमद का दिल का दौरा पड़ने से निधन

सांसद ई. अहमद का दिल का दौरा पड़ने से निधनकेरल के वरिष्ठ सांसद ई. अहमद का दिल का दौरा पड़ने के बाद मंगलवार देर रात निधन हो गया।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। केरल के वरिष्ठ सांसद ई. अहमद का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद देर रात निधन हो गया। वह संसद के केंद्रीय सभागार में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान दिल का दौरा पड़ने के बाद गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें शहर के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई घंटों के इलाज के बाद देर रात 2.15 बजे उनका निधन हो गया।

ये भी पढ़ेंः सांसद ई. अहमद के निधन के बाद एक दिन के लिए टल सकता है बजट

सूत्र ने आईएएनएस को बताया, ''अहमद को बचाने की पूरी कोशिश की गई थी। वह मंगलवार शाम से ही जीवन रक्षक प्रणाली पर थे।'' अहमद (78) संप्रग संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में विदेश राज्य मंत्री थे और 1991 से केरल के मलप्पुरम से लोकसभा सांसद थे। वह केरल से लंबे समय तक आईयूएमएल सांसद रहे।

राजनीतिक वर्ग में अहमद के निधन की खबर फैलने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, केरल कांग्रेस नेता एवं सांसद के.सी वेणुगोपाल देर रात अस्पताल पहुंचे। अहमद को सबसे पहले आरएमएल के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया लेकिन उनकी हालत में सुधार के कोई संकेत न मिलने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बचाने के लिए जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा।

अहमद की चिकित्सीय निगरानी के लिए तीन डॉक्टरों की टीम गठित की गई थी जिसमें कार्डियोलॉजिस्ट नीरज पंडित, एनेस्थीसिया विभाग के प्रमुख राजेश सूद और नसिर्ंग विभाग के प्रभारी आर.एस टोंक थे।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.