गुरु पूर्णिमा पर यूपी समेत कई राज्यों में बैंक बंद, एटीएम दे रहे धोखा

गुरु पूर्णिमा पर यूपी समेत कई राज्यों में बैंक बंद, एटीएम दे रहे धोखाबैंक के बाहर लगी लंबी कतार।

लखनऊ। नोटबंदी को लेकर मची अफरा-तफरी के बीच गुरुपर्व और कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यूपी समेत कई राज्यों में बैंक बंद है। देर रात से लगी लोगों की कतारों के चलते अधिकांश जगहों पर एटीएम खाली हो गए हैं। ऐसे में फुटकर की तलाश में फटक रहे लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं।

छुट्टी के दिन भी बैंकों में लंबी कतार में नजर आए लोग

वहीं, रविवार को बैंकों के खुलने से लोग अपनी छुट्टी के दिन भी बैंकों के बाहर लंबी कतार में खड़े नजर आए। एटीएम से रुपये निकालने और बैंकों से 500 और 1000 रुपये के नोट बदलवाने के लिए लोगों को घंटों में कतार में लगकर इंतजार करना पड़ा। कहीं-कहीं यह कतार बैंक के बाहर आधे किलोमीटर से भी लंबी नजर आई। वहीं, कई एटीएम से रुपये न निकलने के कारण भी लोगों की मुश्किलें अभी कम नहीं हो सकी हैं।

2000 रुपये का नोट मिला मगर अब चेंज कैसे होगा

दूसरी ओर लोगों की तकलीफ इस वजह से भी है कि बैंक से 2000 रुपये का नोट मिलने के बावजूद लोग इसलिए भी परेशान हैं कि अब 2000 रुपये के नोट से रुपये छुट्टे कहां से मिलेंगे। एक बैंक से नोट लेकर निकलीं बीना मिश्रा बताती हैं कि मुझे दो हजार का नोट मिल गया है, लेकिन अब दिक्कत यह है कि 2000 रुपये के चेंज कैसे होंगे क्योंकि 100 रुपये के नोट ही मिल पाना मुश्किल हो रहा है।

Share it
Share it
Share it
Top