सबका साथ सबका विकास का चेहरा मोहसिन रजा

सबका साथ सबका विकास का चेहरा मोहसिन रजाशपथ लेते मोहसिन रजा।

लखनऊ। भाजपा के लिए मोहसिन रजा केवल एक राज्यमंत्री ही नहीं बल्कि “सबका साथ सबका विकास” स्लोगन के लिए एक फेस हैं। शिया मुसलमान जो बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी को पहले भी वोट करते रहे हैं, उनके लिए मोहसिन रजा को राज्यमंत्री बनाया जाना भाजपा का एक बड़ा तोहफा है। मोहसिन उत्तर प्रदेश की ओर से रणजी ट्राफी क्रिकेट खेल चुके हैं। इसके अलावा लंबे समय तक उन्होंने युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण भी दिया है।

हिन्दू के फायरब्रांड नेता और यूपी के मुख्यमंत्री बनने जा रहे महंत योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में मोहसिन रजा को शपथ दिलाई जाएगी। विधानसभा चुनाव में एक भी मुसलमान को टिकट न देकर लोगों के निशाने पर रही बीजेपी ने यूपी में अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर मुसलिम चेहरे के तौर पर मोहसिन रजा को शामिल कर रही है।

क्रिकेटर से राजनेता बने मोहसिन रजा टीवी पर बीजेपी का जाना माना चेहरा हैं। टीवी न्यूज चैनल्स में बीजेपी का पक्ष वह मजबूती से रखते हैं। साल 2013 में मोहसिन रजा उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने बीजेपी के समर्थन में पोस्टर लगाया था। पिछले करीब चार साल से वे भाजपा से जुड़े हैं। वे राज्य स्तरीय टीम के प्रवक्ता भी रहे। टीवी चैनलों पर उन्होंने भाजपा का समय समय पर पक्ष रखा है। भाजपा को अपने मंत्रिमंडल में जब एक मुसलमान चेहरे की जरूरत पड़ी तब सभी की निगाह मोहसिन रजा पर टिकी। मोहसिन रजा 90 के दशक में यूपी के क्रिकेट में उभरते सितारे थे। मध्यम गति के तेज गेंदबाज और ताबड़तोड़ बल्लेबाज रहे मोहसिन रजा की अच्छे क्रिकेटर के तौर पर पहचान रही है। वे लखनऊ के हुसैनाबाद में शीशमहल इलाके के रहने वाले हैं।

Share it
Share it
Share it
Top