पाकिस्तान की गोलीबारी का भारत ने दिया जवाब, 6 पाक रेंजर्स ढेर

पाकिस्तान की गोलीबारी का भारत ने दिया जवाब, 6 पाक रेंजर्स ढेरभारत-पाकिस्तान सीमा पर मुस्तैदी से तैनात जवान।

जम्मू-कश्मीर -पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे राजौरी और पुंछ जिले बिना किसी उकसावे के गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। खबर के मुताबिक भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के पांच सैनिक मारे गए हैं और 6 से 7 जवान घायल हुए हैं। इस मामले में पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार सुबह भारी गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने नौशेरा और कृष्णाघाटी में भारी मोर्टार दागे। इसके बाद भारतीय सैनिकों ने भी उन्हें जोरदार दिया।

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, पाकिस्तानी सेना ने सुबह साढ़े सात बजे राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर मोर्टार दागे और गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि इसके बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह सात बजकर 40 मिनट पर पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर कृष्णघाटी सेक्टर में भी गोलीबारी की ।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र : गुस्साए किसानों ने सैकड़ों लीटर दूध सड़क पर बहाया, शुरू की अनिश्चितकालीन हड़ताल

आपको बता दें कि इस साल मई महीने में ही पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई गोलेबारी से लगभग 12,000 लोग प्रभावित हुए थे । इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने रविवार को भी इसी तरह बिना किसी उकसावे के सीमा पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें सेना के एक पोर्टर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हुआ।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top