अभिनेता अनुपम खेर बने एफटीआईआई के चेयरमैन

अभिनेता अनुपम खेर बने एफटीआईआई के चेयरमैनअनुपम खेर

नई दिल्ली। अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया का चेयरमैन (एफटीआईआई) बनाया गया है। उन्हें अभिनेता गजेन्द्र चौहान की जगह एफटीआईआई का चेयरमैन बनाया गया है। अभिनेता अनुपम खेर की सांसद पत्नी किरण खेर ने सरकार के इस फैसले पर खुशी जताते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने अनुपम पर विश्वास जताया मुझे इसकी खुशी है।

गजेंद्र चौहान को 2015 में एफटीआईआई का चेयरमैन नियुक्त किया गया था। गजेंद्र चौहान का पूरा कार्यकाल विवादों से भरा रहा है। हालांकि, तब बीजेपी सरकार ने कोई बदलाव करने से इनकार कर दिया था। बता दें कि, एफटीआईआई के चेयरमैन का कार्यकाल सामान्य तौर पर तीन साल का होता है।

गजेंद्र चौहान को नहीं मिला दूसरा मौका

सरकारी हलकों से लगातार संकेत मिल रहे थे कि नए अध्यक्ष के लिए फिल्म जगत की हस्तियों में से ही किसी को चुना जाएगा और ऐसा ही हुआ। गजेंद्र चौहान का कार्यकाल मार्च में पूरा हो गया था लेकिन दूसरे कार्यकाल के लिए किसी तरह का आदेश अभी तक जारी नहीं हुआ था। इसका संदेश साफ था कि सरकार ने नए अध्यक्ष की तलाश शुरू कर दी थी।

गजेंद्र चौहान की काबिलियत पर उठे थे सवाल

बता दें कि प्रसिद्ध धारावाहिक महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेंद्र को जब इस संस्थान का चेयरमैन नियुक्त किया गया था तो वहां कई वर्षों से काबिज छात्रों ने अभिनय जगत में उनकी काबिलियत पर सवाल उठाते हुए भारी विरोध किया था। बाद में इस विरोध ने सियासी रंग पकड़ लिया था और नियुक्ति के करीब सात महीने तक वह अपना पदभार नहीं संभाल पाए थे।

ये भी पढ़ें:- बिहार के शिक्षा विभाग ने कश्मीर पर पूछा ऐसा सवाल, जिससे मच गया बवाल

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 18 वर्ष से कम उम्र की पत्‍नी के साथ शारीरिक संबंध बनाना माना जाएगा ‘बलात्‍कार’

देशभर में यूनि‍यन बैंक लगाने जा रहा है एटीएम, आप भी कर सकते हैं अप्लाई

यात्रियों को जल्द मिलेगी ट्रेनों में बदबू से छुटकारा, अब नींबू जैसी खुशबू से महकेंगे डिब्बे

रेलवे ने 36 साल पुराने वीआईपी कल्चर पर चलाई कैंची, अफसरों के घर नहीं, अब ट्रैक संभालेंगे 30 हजार ट्रैकमैन

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top