देशभर में यूनि‍यन बैंक लगाने जा रहा है एटीएम, आप भी कर सकते हैं अप्लाई 

देशभर में यूनि‍यन बैंक लगाने जा रहा है एटीएम, आप भी कर सकते हैं अप्लाई एटीएम

नई दि‍ल्‍ली। अगर आपके पास शहर या देहात में सड़क के किनारे घर या दुकान है तो आप एटीएम लगवा सकते हैं। सरकारी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया देश भर में 1241 नए एटीएम लगाने जा रहा है। बैंक ने एटीएम सप्‍लाई करने के लिए टेंडर भी निकाला है। अगर आपके पास खाली स्‍पेस है तो आप एटीएम लगवाने के लिए अपने एरिया में स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ब्रांच मैनेजर से संपर्क कर सकते हैं।

आमतौर पर एटीएम के लि‍ए 10 बाई 10 की जगह काफी होती है, मगर कई बैंक इससे से भी कम जगह में एटीएम लगा देते हैं, खासतौर पर ऐसी जगहों पर जो मार्केट के बहुत नजदीक या मार्केट में ही होती हैं। तो अगर आपको लगता है कि‍ आपकी जगह एटीएम लगाने के लि‍ए ठीक है तो आप इस मौके का फायदा उठा सकते हैं। आपको इसमें खुद कुछ खास मेहनत नहीं करनी होती है।

ये खबरें भी है आपके काम की :- आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग एजेंट बनकर कर सकते हैं अच्‍छी कमाई, ऐसे करें आवेदन

15 से 30 हजार रुपए महीने मिलेगा किराया

बैंक लोकेशन के आधार पर एटीएम के लिए हर माह 15 से 30 हजार रुपए तक किराया देते हैं। अगर आप बड़े शहर में रहते हैं तो ज्‍यादा इनकम हो सकती है वहीं छोटे शहरों में भी 15 हजार रुपए से 20 हजार रुपए तक महीने इनकम हो सकती है।

ये खबरें भी है आपके काम की :- किसान और स्टूडेंट समेत इन-इन लोगों को भी रेलवे देता है टिकट पर 75 फीसदी तक की छूट

एटीएम लगवाने के लिए कहां करें अप्‍लाई

आप यूनि‍यन बैंक ऑफ इंडि‍या के एटीएम के लिए सीधे अप्लाई कर सकते हैं। बस आपको अपनी बैंक की ब्रान्च में जाकर एटीएम लोकेशन की जानकारी हासिल करनी होगी। जानकारी के बाद आप अपनी दुकान या जमीन की लोकेशन बैंक को बता सकते हैं और बैंक एटीएम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आपके पास ठीक ठाक जगह होनी चाहिए। इसके अलावा नेटवर्क एंटिना लगाने के लिए आपको थोड़ी सी जगह देनी होगी। बैंक ये देखता है कि एटीएम के लिए वो जगह सही है या नहीं। मसलन जगह या शॉप मेन रोड में होनी चाहिए जहां ज्यादा से ज्यादा लोग आसानी से पैसा निकाल सकें। बैंक से आपको परमानेंट किराया मिलता है।

लोकेशन के हिसाब से तय होता है किराया

एटीएम मशीन, एसी, सुरक्षा की व्यवस्था और रखरखाव बैंक की जिम्मेदारी होती है। जहां तक किराए की बात है तो ग्रामीण इलाकों और कस्बों में यह किराया 2 से 5 हजार के बीच होता है। वहीं शहरी इलाकों या किसी खास मार्केट में यह किराया 30 से 50 हजार रुपए तक हो सकता है। किराया लोकेशन देखकर तय होता है।

ये भी पढ़ें :- यात्रियों को जल्द मिलेगी ट्रेनों में बदबू से छुटकारा, अब नींबू जैसी खुशबू से महकेंगे डिब्बे

रेलवे ने 36 साल पुराने वीआईपी कल्चर पर चलाई कैंची, अफसरों के घर नहीं, अब ट्रैक संभालेंगे 30 हजार ट्रैकमैन

Share it
Top