रेलवे ने बिहार यात्रियों के लिए सुविधाओं में इजाफा किया  

रेलवे ने बिहार यात्रियों के लिए सुविधाओं में इजाफा किया   रेल मंत्री सुरेश प्रभु ।

नई दिल्ली (भाषा)। बिहार में बाढ़ और तबाही के बीच भारतीय रेल ने यात्रियों के लिए कई सुविधाओं का इंतजाम किया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ये ऐलान किया।

प्रभु ने यात्री अनुकूल कदमों में प्लेटफॉर्म पर इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए वाई-फाई सुविधा मुहैया कराने का ऐलान किया, ताकि वे तेज गति वाले इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकें। यह सेवा गूगल की साझेदारी से रेल टेल मुहैया करा रही है।

प्रभु ने कहा, “ बिहार में बाढ़ ने संकट पैदा किया है, मैंने संबंधित अधिकारियों को लोगों की हर संभव सहायता करने को कहा है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि लोगों को जल्द से जल्द ये सुविधाएं मिलें।” समूचे राज्य में अन्य रेलवे स्टेशनों पर मुहैया सुविधाओं की फहरिस्त बताते हुए प्रभु ने कहा, “ छपरा में भी हम वाई -फाई मुहैया करा रहे हैं। पहले हमारा लक्ष्य 140 स्टेशनों पर वाई-फाई मुहैया कराना था। अब हम इस साल 200 स्टेशनों में वाई-फाई उपलब्ध कराने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं और दो साल में, हम 400 स्टेशनों पर यह मुहैया कराएंगे।

ये भी पढ़ें: बिहार बाढ़ : एनडीआरएफ की बचाव नौका में गूंजी किलकारी

प्रभु ने गया बाईपास के लिए नींव का पत्थर रखने, बख्तियारपुर-राजगीर खंड का विद्युतीकरण और बिहटा स्टेशन पर नई सुविधाएं देने का भी ऐलान किया। बिहटा स्टेशन एक अहम स्टेशन है।मंत्री ने मालदा खंड के भागलपुर-बांका खंड को हरित गलियारा बनाने का भी ऐलान किया जिसमें 2019-20 तक सभी कोचो में जैव शौचालय लगाए जाएंगे।

प्रभु ने कहा, “अगले दो साल में, यात्रियों की सुविधाएं बेहतर होंगी। प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हम रेल यात्रियों को सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे। ' '

ये भी पढ़ें:बिहार : टूटते बांध को बचाने के लिए खुद बालू की बोरियां ढोने लगे डीएम और एसपी

Share it
Top