यूपी: एटा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, छह की मौत, दर्जनों लोग मलबे में दबे

यूपी: एटा में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट: हादसा इतना जबरदस्त था आसपास के मकान भी झतिग्रस्त हो गए,धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।

Mo. AmilMo. Amil   21 Sep 2019 9:50 AM GMT

उत्तर प्रदेश के एटा जिले के थाना मिरहची क्षेत्र के मोहल्ला तकिया में एक मकान में पटाखे बनाते समय हुए विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई तथा दर्जन भर लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में सभी नाबालिग बच्चे हैं। घटनास्थल पर डीएम व एसएसपी पहुंच गए हैं। बचाव कार्य चल रहा है।


एटा के मिरहची स्थित लालाराम पुत्र सुखराम के मकान में अवैध पटाखे बनाते समय हादसा हो गया। हादसे में छह की मौत हो गई जबकि दर्जनभर से अधिक लोग घायल हो गए। हादसा इतना जबरदस्त था आसपास के मकान भी झतिग्रस्त हो गए। स्थानीय लोगों के अनुसार धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। हादसे से लोग भयभीत हो गए। जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो स्थिती बहुत भयावह थी। मकान मलबे में तब्दील हो चुका था। वहीं आसपास के मकान भी जर्जर हो चुके थे।

मिरहची के थानाध्यक्ष नारायण दत्त तिवारी के अनुसार अनुसार थाने के मौहल्ला तकिया में नीरेश व मुन्नी देवी पटाखे का काम कर रहे थे कि अचानक धमाका हो गया जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और दर्जन भर अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने बताया कि घायलों में से कुछ की हालत बहुत ही नाजुक है और इसलिये मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है । घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल


हादसा इतना जबरदस्त था आसपास के मकान भी झतिग्रस्त हो गए। स्थानीय लोगों के अनुसार धमाके की आवाज कई किलोमीटर दूर तक सुनाई दी।यहां कई वर्षों से अवैध पटाखे बनाने का काम जोर शोर से चल रहा था। पटाखे बनाने में सबसे अधिक बच्चे व महिलाए काम करती थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धमाके के बाद कारीगरों के परखच्चे उड़ गए। फिलहाल घटनास्थल पर बड़ी तादात में पुलिस फोर्स तैनात है। डीएम व एसएसपी मौके पर जुटे हुए हैं। जेसीबी से बचाव कार्य चल रहा है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top