Rain Alert: आज यूपी सहित कई राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश

Rain Alert: आज यूपी सहित कई राज्‍यों में हो सकती है भारी बारिश

लखनऊ। बीते दो दिनों से देश में लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में आज कई राज्‍यों में भारी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है। इसमें पश्चिम उत्तर प्रदेश नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के साथ हिमाचल प्रदेश, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और कोंकण और गोवा में भारी वर्षा का अनुमान लगाया गया है।

इसे भी पढ़ें-Climate change is a very big challenge in farming: Gaon Connection Survey

वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मॉनसून की भारी बारिश के लिए लोगों को थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है। हालांकि दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून के आगमन के बाद आज की शाम हल्की बारिश और आंधी आने की संभावना है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दिल्ली के लोगों को जल्द ही उमस से राहत मिलेगी. हालांकि, कुछ हद तक पारा भी गिरा, मगर बुधवार सुबह आर्द्रता अधिक रही, जिसका स्तर 80 फीसदी तक था।

बीते कुछ दिनों से मुंबई में भारी बारिश हो रही है। इस वजह से शहर के कई इलाकों में भारी जलजमाव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई इलाकों में तो घरों में भी पानी घुस गया है। मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार मुंबई के अलग-अलग इलाकों में 11, 12 और 13 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है। जबकि 14 और 15 जुलाई को भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top