रिलांयस जियो के 4 जी फोन को टक्कर देने के लिए इंटेक्स ने उतारा सिर्फ 700 रुपए का हैंडसेट !

रिलांयस जियो के 4 जी फोन को टक्कर देने के लिए इंटेक्स ने उतारा सिर्फ 700 रुपए का हैंडसेट !इंटेक्स 4G VoLTE ( फोटो साभार : इंटरनेट)

लखनऊ। हाल ही में रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4जी एलटीई (4G LTE) सपोर्ट वाला स्मार्टफोन लॉन्च किया था। अब इसको टक्कर देने के लिए इंटेक्स ने अपना पहला 4 जी वीओएलटीई (4G VoLTE) फीचर फोन टर्बो प्लस 4जी मार्केट में उतारा है। इंटेक्स टर्बो प्लस 4जी को इंटेक्स ने अपनी नई नवरत्न सीरीज़ के तहत लॉन्च किया है।

सूत्रों के अनुसार इसकी कीमत सिर्फ 700 रुपए है जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 1500 रुपए होगी। हालांकि कंपनी की ओर से इसका खुलासा नहीं किया गया है। इस सीरीज में इस सीरीज में 9 हैंडसेट्स हैं। इनमें एक 4G VoLTE फीचर फोन है जबकि 8 हैंडसेट 2G नेटवर्क सपोर्ट करते हैं।

वहीं रिलायंस के फोन की कीमत तो जीरो रुपए है लेकिन इसके लिए सिक्योरिटी के तौर पर 1500 रुपए देने होंगे।

ये भी पढ़ें- फिक्स्ड लाइन सेवाएं शीघ्र देगा जियो : मुकेश अंबानी

इंटेक्स के 4G फीचर फोन के ये होगी विशेषता-

2.4 इंच की वीजीए स्क्रीन वाले इस फोन में 2000 mAh की बैटरी। 512 एमबी रैम और इंटरनल मेमोरी 4 जीबी जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 32GB तक किया जा सकता है।

बेसिक फोटोग्राफी के लिए 2MP का सेल्फी कैमरा। सेल्फी के लिए वीजीए कैमरा। यह फोन KaiOS पर चलता है और इसमें डुअल कोर प्रोसेसर लगाया गया है।

ये भी पढ़ें- तो ये है जियो के नए 4G फीचर फोन की खासियत

टर्बो सीरीज की विशेषता-

टर्बो सीरीज के मोबाइल की स्क्रीन 2.4 इंच की डिस्प्ले। इनमें 22 भाषाओं का सपोर्ट है। बैटरी 1,400mAh की है और वायरलेस एफएम दिया गया है। टर्बो सेल्फी 18 (Turbo Selfie 18) में डुअल कैमरा के साथ फ्लैश दिया गया है और इसकी बैटरी 1,800mAh की है जिसमें 2,000 तक नंबर सेव कर सकते हैं। फिलहाल इसकी कीमतों का ऐलान नहीं किया गया है।

Share it
Top