‘राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद का समर्थन करेगा जद (यू)’  

‘राष्ट्रपति चुनाव में कोविंद का समर्थन करेगा जद (यू)’  रामनाथ कोविंद।

पटना (आईएएनएस)। बिहार में सत्तारूढ़ महागठंबधन में शामिल जनता दल (युनाइटेड) राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगा। जद (यू) विधायक रत्नेश सदा ने बुधवार को पटना में संवाददाताओं से कहा कि जद (यू) राष्ट्रपति चुनाव में रामनाथ कोविंद का समर्थन करेगा। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भी अपनी मंशा पूर्व में ही जाहिर कर दी थी।

जद (यू) के सोनबरसा से विधायक सदा ने कहा, "बिहार का कोई राज्यपाल पहली बार राष्ट्रपति बनने जा रहा है। ऐसे में यह हमारे लिए गर्व की बात है और हम रामनाथ कोविंद के साथ हैं।" इस बीच, जद (यू) के महासचिव क़े सी़ त्यागी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व में ही अपनी मंशा जाहिर कर दी थी। उन्होंने कहा कि पटना में अभी जद (यू) के वरिष्ठ नेताओं की बैठक होनी है। बैठक के बाद पार्टी इस पर कोई औपचारिक घोषणा करेगी।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के बारे में जानिए

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर अपनी खुशी व्यक्त कर उन्हें समर्थन देने के संकेत दिए थे। कोिंवंद को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद नीतीश ने राजभवन जाकर कोविंद से मुलाकात भी की थी।

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के जीवन का यह सच चौंकाने वाला है

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को राजग की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर बिहार के राज्यपाल कोविंद के नाम की घोषणा की। गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 17 जुलाई को मतदान होना है। नतीजा 20 जुलाई को घोषित होगा। वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो जा रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top