कमल हसन बोले, हिंदू आतंकवाद सच्चाई है, स्वामी ने कहा, अब तक कोई सबूत नहीं

कमल हसन बोले, हिंदू आतंकवाद सच्चाई है, स्वामी ने कहा, अब तक कोई सबूत नहींकमल हसन।

लखनऊ। दक्षिणपंथियों को अगर 'हिंदू आतंकवादी' कहा जाता है, तो वे कहने वाले को गलत नहीं बता सकते। क्योंकि आतंकी कैंप अब उनकी तरफ भी लगने लगे हैं। अभिनेता कमल हासन के इस बयान ने बवाल खड़ा कर दिया है। तमिल साप्ताहिक पत्रिका "आनंदा विकटन" में कमल ने एक लेख लिखा। इस लेख में लिखे उनके इस विचार पर अब नयी बहस छिड़ गयी है।

अटकलें हैं कि कमल राजनीति में आना चाहते हैं लेकिन इन खबरों पर अबतक कमल ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया लेकिन समय- समय पर अपनी टिप्पणी और बेबाक राय से संकेत देते रहे हैं। अपने लेख में उन्होंने लिखा है कि अब दक्षिणपंथी विचारधारा के लोग भी मसल पावर का इस्तेमाल करने लगे हैं।

ये भी पढ़ें- एक हिंदू, दूसरी मुस्लिम, न कोई पहचान, फिर भी एक-दूसरे के पति को कर रहीं किडनी दान

राइट विंग हिंसा में शामिल हैं और अब इसमें आतंकवाद घुस गया है। आप यह नहीं कह सकते कि हिंदू आतंकवाद का अस्तित्व नहीं है। पहले लोग बातचीत से रास्ता निकालते थे लेकिन अब समय बदल गया है। हसन ने अपने लेख में यह भी लिख दिया कि अब सत्यमेव जयते से लोगों का विश्वास उठ चुका है।

सांप्रदायिक हिंसा पर उन्होंने केरल की तारीफ करते हुए लिखा है तमिलनाडु की तुलना में केरल ने इसे अच्छी तरह हैंडल किया है। कमल के इस लेख पर विवाद शुरू हो गया है। भाजपा नेता सुब्मण्यन स्वामी ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कमल को भ्रष्ट बताते हुए कहा अबतक हिंदू आतंकवाद के कोई सबूत नहीं मिले।

ये भी पढ़ें- हिंदू देवी-देवताओं को ‘अपमानित ‘ करने के लिये जावेद हबीब के खिलाफ मामला दर्ज

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top