केदार की सेहत में सुधार, टीम के साथ 22 मई को रवाना होंगे इंग्लैंड

केदार की सेहत में सुधार, टीम के साथ 22 मई को रवाना होंगे इंग्लैंडकेदार जाधव वर्ल्ड कप 2019 के लिए 22 मई को इंग्लैंड रवाना हो रहे हैं। फोटो- ट्विटर/केदार जाधव

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम के लिए वर्ल्डकप 2019 से पहले एक बढ़िया खबर आई है। केदार जाधव बाकी टीम के साथ 22 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। उनके स्वास्थ्य में तेज़ी से सुधार आया है।

हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लीग मैच में केदार के कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनके वर्ल्डकप खेलने पर संदेह बना हुआ था। वह चोट के बाद तुरंत ही मैदान छोड़कर चले गये थे और तब कहा गया था कि वह कम से कम दो हफ्तों तक खेल से दूर रहेंगे।

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, टीम के एक सूत्र ने कहा, केदार की चोट इतनी गंभीर नहीं थी और वह अब पूरी तरह से उबर चुका है। टीम के लिये चुने गये सभी 15 खिलाड़ी ब्रिटेन जा रहे हैं। टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने जाधव की फिटनेस रिपोर्ट सौंपी जिसमें उन्हें फिट दिखाया गया। फिटनेस टेस्ट मुंबई में गुरूवार को कराया गया था।

ये भी पढ़ें- एशियन गेम्स 2022 में शामिल होगा टी-20 क्रिकेट

आईसीसी नियमों के अनुसार 15 सदस्यीय शुरूआती टीम में बदलाव 23 मई तक ही हो सकते हैं। हालांकि, बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India) ने केदार जाधव की फिटनेस पर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वर्ल्डकप में 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले भारत के पहले मुकाबले में केदार के खेलने की संभावना जताई जा रही है। अगर वो इस मुकाबले में नहीं खेल पाते हैं तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को होने वाले दूसरे मुकाबले में तो ज़रूर ही खेलेंगे। केदार 25 और 28 मई को होने वाले दो वॉर्म अप मैच नहीं खेल पाएंगे।

ये भी पढ़ें- लड़कों को फुटबॉल में टक्कर देती है यह लड़की, पहनना चाहती है टीम इंडिया की जर्सी

इंग्लैंड में 30 मई से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 शुरू हो रहा है। पहला मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा। यह वर्ल्डकप 10 देशों की टीमों के बीच हो रहा है। इंग्लैंड, भारत, दक्षिण अफ्रीका, वेस्ट इंडीज़, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, पाकिस्तान, बंग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीमों के बीच ये प्रतियोगिता लगभग डेढ़ महीने चलेगी। रविवार, 14 मई को लंदन के ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में वर्ल्डकप का फाइनल मैच खेला जाएगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top