मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, 9-10 जून को हो सकती है भारी बारिश

रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, मुंबई, ठाणे, रायगढ और पालघर जिलों में नौ जून को बहुत भारी बारिश की संभावना है जबकि दस और ग्यारह जून को मुंबई और इसके आसपास के इलाकों सहित कोंकण क्षेत्र के छह जिलों में इसी तरह के मौसम का पूर्वानुमान लगाया गया है।

मुंबई में मानसून ने दी दस्तक, 9-10 जून को हो सकती है भारी बारिश

मॉनसून ने मुंबई में दस्तक दे दी है। कल रात से ही बादल की गरज के साथ हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 9 और 10 जून को तेज़ हवा के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। अगले 6 दिन कोंकण इलाक़े में लगातार बारिश का अनुमान है। पूर्वानुमान के अनुसार, रत्नागिरि और सिंधुदुर्ग जिलों में आज (सात जून) और आठ जून को 'बहुत बारिश ' की संभावना जताई गई है। रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग, मुंबई, ठाणे, रायगढ और पालघर जिलों में नौ जून को बहुत भारी बारिश की संभावना है जबकि दस और ग्यारह जून को मुंबई और इसके आसपास के इलाकों सहित कोंकण क्षेत्र के छह जिलों में इसी तरह के मौसम का पूर्वानुमान लगाया गया है।

ये भी पढें- मानसून से पहले मुंबई में भारी बारिश, स्काईमेट ने लोगों को घरों में रहने का दिया सुझाव


इस बीच, शिमला से मिली खबर के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के कई भागों में मंगलवार को जमकर बारिश हुई जिससे तापमान में काफी कमी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने सात से दस जून तक अगले चार दिन मध्य और निचली पहाड़ियों पर बारिश और ओलावृष्टि के साथ आंधी तूफान की चेतावनी दी है। सबसे अधिक बारिश सोलन (69 मिलीमीटर) में हुई जबकि जोगिंदरनगर में 50 मिलीमीटर बारिश हुई। वहीं राजस्थान में वर्षा और आंधी के कारण तीन लोगों की मौत हो गई, हिमाचल प्रदेश में बिजली गिरने की घटना में दो बच्चों की जान चली गयी। इस बीच, उत्तर भारत में हल्की बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

ये भी पढें- किसानों के लिए खुशखबरी, इस साल बेहतर रहेगा मानसून

Tags:    mansoon Mumbai 
Share it
Top