लखनऊ: नहर में गिरी पिकअप वैन, सात बच्चे लापता

एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने 22 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया लेकिन सात बच्चे अब भी लापता हैं। हादसे के नौ घंटे बीत जाने के बाद भी लापता बच्चों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

लखनऊ: नहर में गिरी पिकअप वैन, सात बच्चे लापता

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बारातियों से भरी एक बस इंदिरा नहर में गिर गई। वैन में सवार 29 लोग विवाह से वापस लौट रहे थे। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों ने 22 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया लेकिन सात बच्चे अब भी लापता हैं। हादसे के नौ घंटे बीत जाने के बाद भी लापता बच्चों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुःख व्यक्त किया है। लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि एक पिकअप वैन बृहस्पतिवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे इंदिरा नहर में जा गिरी। वैन में 29 लोग सवार थे जिनमें करीब 19 बच्चे थे। घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम के साथ एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और तुरंत राहत एवं बचाव काम शुरू किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए अधिकारियों से तलाश कार्य में तत्परता दिखाने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि 22 लोगों को नहर से जीवित बाहर निकाल लिया गया है लेकिन सात बच्चे अब भी लापता हैं। इन बच्चों की उम्र पांच से दस साल के बीच है। इंदिरा नहर का पानी रोक दिया गया है और बच्चों की तलाश जारी है। शर्मा ने बताया कि नहर से जीवित बाहर निकाले गए 22 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हैं। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों के साथ पुलिस के गोताखोरों की टीम भी बच्चों को ढूंढ रही हैं। घटनास्थल पर एंबुलेंस के साथ डाक्टरों की टीम भी तैनात है।

यह भी पढें- गन्‍ना किसानों को बड़ी राहत, सीएम योगी ने अगस्त तक बकाया रुपए चुकाने का दिया नि‍र्देश

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top