Top

सुकमा हमले के दौरान मारे गए थे दो माओवादी कमांडर, पुलिस का दावा  

सुकमा हमले के दौरान मारे गए थे दो माओवादी कमांडर, पुलिस का दावा  गाॅंव कनेक्शन। (प्रतीकात्मक फोटो)

रायपुर (भाषा)। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले की पुलिस ने दावा किया है कि बुरकापाल नक्सली हमले के दौरान जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली कमांडर भी मारे गए थे। सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने आज समाचार एजेंसी को दूरभाष पर बताया कि जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरकापाल में 24 अप्रैल को नक्सली हमले के दौरान सीआरपीएफ के दल ने जवाबी कार्रवाई में दो नक्सली कमांडरों को भी मार गिराया था।

मीणा ने बताया कि सुकमा हमले के बाद क्षेत्र में घटना में शामिल माओवादियों की तलाश की जा रही है। इस संबंध में आज सीआरपीएफ और पुलिस दल ने लगभग एक दर्जन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। पूछताछ के दौरान संदिग्धों ने बताया कि बुरकापाल नक्सली हमले में जवाबी कार्रवाई के दौरान सीआरपीएफ ने दो नक्सली कमांडर अनिल और रवि को मार गिराया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

अधिकारी ने बताया कि रवि माओवादियों के मिलिट्री प्लाटून नंबर 24 का कमांडर और डिविजनल कमेटी सदस्य था, जबकि रवि, चेरला लोकल आर्गेनाईजेशन स्क्वाड कमांडर था। उन्होंने बताया कि अनिल बीजापुर जिले के उसूर क्षेत्र का तथा रवि पड़ोसी राज्य तेलंगाना के भदरारी जिले का निवासी था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले के चिंतलनार, चिंतागुफा और बुरकापाल क्षेत्र से हिरासत में लिए गए संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 24 जवान शहीद, सात घायल

पूछताछ के बाद यदि इनके बुरकापाल हमले में शामिल होने की पुष्टि होगी तब उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के बुरकापाल गांव के करीब नक्सलियों ने 24 अप्रैल को सीआरपीएफ के दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए थे तथा सात अन्य घायल हो गए थे। घटना के बाद पुलिस ने भी इस दौरान कई नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया था। पुलिस के मुताबिक मारे गए नक्सलियों को उनके साथी अपने साथ ले गए थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.