गुरुग्राम : स्कूल में बच्चे की हत्या की जांच सात दिन में पूरी करेगी पुलिस  

गुरुग्राम : स्कूल में बच्चे की हत्या की जांच सात दिन में पूरी करेगी पुलिस  बच्चे की नृशंस हत्या के मामले में जांच सात दिन में पूरी कर ली जाएगी।

गुरुग्राम। रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे की नृशंस हत्या के मामले में जांच सात दिन में पूरी कर ली जाएगी। गुरुग्राम पुलिस ने आज यह बात कही।

गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन सदस्यीय समिति सोमवार को अपनी रिपोर्ट जमा करेगी जो इस बारे में भी जांच कर रही है कि स्कूल सुरक्षा नियमों का पालन कर रहा था या नहीं।

पुलिस ने हत्या के सिलसिले में स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। खिरवार ने बताया कि कुमार ने अपराध में अपनी भूमिका पहले ही कबूल कर ली है और इस बात की जांच की जाएगी कि अन्य लोग इसमें शामिल थे या नहीं।

यह भी पढ़ें : गुरूग्राम: अभिभावक के दबाव के चलते रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल को किया गया निलंबित

उन्होंने कहा, ' 'हम सात दिन में मामले की जांच पूरी कर लेंगे। ' ' उन्होंने कहा कि इस बात के प्रयास किये जाएंगे कि फास्ट ट्रैक अदालत में मुकदमा चलाया जाए और अधिकतम संभावित सजा दिलाने की मंशा रहेगी। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और महिला तथा बाल विकास विभाग के एक अधिकारी की समिति इस बारे में रिपोर्ट जमा करेगी कि स्कूल ने सुरक्षा नियमों का पालन किया या नहीं।

खिरवार ने कहा कि रिपोर्ट सोमवार को आ सकती है और इसके नतीजों के आधार पर कार्वाई की जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि जिले के अन्य स्कूल सुरक्षा नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं।

पुलिस अफसरों के मुताबिक रायन इंटरनेशनल स्कूल की कार्यवाहक प्राचार्या को आज निलंबित कर दिया गया और सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया गया। सात साल के बच्चे का शव स्कूल के वाशरुम में मिला था। उसका गला किसी हथियार से रेता गया था।

इस घटना के विरोध में आज सुबह स्कूल परिसर के बाहर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया। उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने इस मामले में स्कूल प्रबंधन पर मुकदमा चलाने की भी मांग की।

जिले के जनसंपर्क अधिकारी आर एस सांगवान ने कहा, ' 'रायन इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधन ने कार्यवाहक प्राचार्य नीरजा बत्रा को निलंबित कर दिया है और सभी सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top