दुल्हन की डोली की तरह सजी थी गाड़ी, लेकिन एक्सीडेंट के बाद अंदर का नजारा देख पुलिस भी रह गई हैरान

दुल्हन की डोली की तरह सजी थी गाड़ी, लेकिन एक्सीडेंट के बाद अंदर का नजारा देख पुलिस भी रह गई हैरानदुर्घटनाग्रस्त गाड़ी।

लखनऊ। दूल्हा-दुल्हन के लिये सजाई गई एसयूवी में गाय की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। राजस्थान के मेवात इलाके में पुलिस की सख्ती के बावजूद लोग गोतस्करी के लिये अलग अलग तरीके अपना रहे हैं। मामला गुरूवार का है तस्करों ने एसयूवी में 4 गायों को अंदर बंद करके गाड़ी को फूलों से ऐसे सजाया जैसे गाड़ी को दूल्हा-दुल्हन के लिये सजाया जाता है। तस्कर गाड़ी को लेकर जा रहे थे कि रास्ते में किशनगढ़ बास के पास एसयूवी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में तीन गायों की मौके पर ही मौत हो गई जब कि एक गाय घायल हेा गई।

ये भी पढ़ें- वर्ष 2017 में सैकड़ों घोड़ों, गधों की जान ले चुका ये है रोग

पुलिस ने बताया कि हरियाणा की सीमा से सटे अलवर जिले में सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है जिससे गो तस्करों को तस्करी के अपने परंपरागत तरीके बदलने पड़ रहे हैं। इस एसयूवी में पीछे की सीटें निकाल दी गई थीं ताकि गायों को उसके अंदर भरा जा सके। तस्करी का किसी को कोई शक न हो, इसके लिए एसयूवी को फूलों से सजा दिया गया था।

किशनगढ़ बास पुलिस स्टेशन के एसएचओ चांद राठौर ने कहा, 'हमें सूचना मिली थी कि किशनगढ़ बास टोल प्लाजा के पास एक एसयूवी पलट गई है। प्रारंभिक सूचना में दावा किया गया कि हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई है। लेकिन जब हमारी टीम मौके पर पहुंची तो हमने 3 गायों को मृत पाया और 1 गाय गंभीर रूप से घायल है।'

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश में चार करोड़ से अधिक पशुओं का होगा टीकाकरण

पुलिस ने बताया कि एसयूवी को शादी की गाड़ी की तरह सजाया गया था। यह पहला मामला है कि जब गायों की तस्करी के लिए एसयूवी का इस्तेमाल किया जा रहा है।' उन्होंने बताया कि एसयूवी का ड्राइवर और तस्कर मौके से फरार हो गए। एसयूवी को जब्त कर लिया गया है और घायल गाय को नजदीक के गोशाला में ले जाया गया है।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top