कोविंद को मिली ‘ब्लैक कैट ‘ सुरक्षा  

कोविंद को मिली  ‘ब्लैक कैट ‘ सुरक्षा  रामनाथ कोविंद को मिली सुरक्षा 

नई दिल्ली (भाषा)। राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को केंद्र सरकार ने एनएसजी कमांडो की 'ब्लैक कैट ' सुरक्षा प्रदान की है। अधिकारियों ने बताया कि 'ब्लैक कैट ' कमांडो बल कोविंद की सुरक्षा करेंगे। कोविंद ने आज बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया।

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा किये गए सुरक्षा और खतरा विश्लेषण में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिये सशस्त्र सुरक्षा आवरण का समर्थन किया गया, जिन्हें अब तक बिहार का राज्यपाल होने के नाते इसी तरह की सुरक्षा हासिल थी।

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने थपथपाई मुख्यमंत्री योगी की पीठ कहा- अच्छा काम कर रही है उनकी टीम

उन्होंने बताया कि कोविंद के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 10-12 कमांडो का दस्ता रहेगा। इसके अलावा एस्कॉर्ट और पायलट वाहन भी होंगे।

यह उम्मीद की जाती है कि एलीट बल उनके भारत के राष्ट्रपति का पद संभालने तक उनकी सुरक्षा करेगा। राष्ट्रपति सशस्त्र बलों का सर्वोच्च कमांडर होता है। राजग के पास कोविंद की जीत सुनिश्चित करने के लिये पर्याप्त संख्या बल है।

एनएसजी कमांडो कोविंद के साथ चलेंगे। कोविंद के अपने पक्ष में समर्थन जुटाने के लिये विधायकों और राजनैतिक दलों के नेताओं से मुलाकात करने के लिये समूचे देश का दौरा करने की उम्मीद है।

भाजपा ने कल राष्ट्रपति पद के लिये राजग प्रत्याशी के तौर पर 71 वर्षीय कोविंद की उम्मीदवारी की घोषणा की थी। कोविंद एक दलित कार्यकर्ता और दो बार भाजपा के राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें- वीडियो : प्रिय सरकारी अधिकारियों, शर्म से सर झुका लीजिए, इस माँ को सड़क पर बच्चे को दुनिया में लाना पड़ा

एनएसजी केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल समेत अन्य नेताओं की सुरक्षा करती है।

राष्ट्रपति चुनाव जरुरत पडने पर 17 जुलाई को होगा। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का पांच वर्षों का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हो रहा है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top