एयरटेल करेगी टाटा डोकोमो का अधिग्रहण

एयरटेल करेगी टाटा डोकोमो का अधिग्रहणप्रतीकात्मक तस्वीर।

लखनऊ। टाटा टेली और भारती एयरटेल का मर्जर होगा। इस मर्जर के बाद एयरटेल 19 सर्किल में टाटा का कारोबार खरीदेगी। बता दें कि टाटा टेली के 4 करोड़ ग्राहक हैं। पूरी डील में कैश या कर्ज का लेनदेन नहीं होगा। टाटा अपने सारे कर्ज की देखभाल करेगा। लिहाजा एयरटेल पर कर्ज का बोझ नहीं आएगा। आज भारती एयरटेल के बोर्ड से डील को मंजूरी मिल गई है। इस डील से भारती एयरटेल को 175 मेगाहर्टज का स्पेक्ट्रम मिलेगा। वहीं टाटा अपनी टावर सब्सिडियरी में हिस्सेदारी बनाए रखेगा।

यह भी पढ़ें- जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल लाया 4जी स्मार्टफोन

टाटा टेली की 20 फीसदी देनदारी एयरटेल के पास आएगी, जबकि टाटा टेली के पास 80 फीसदी देनदारी रहेगी। इस डील से एयरटेल को पूरे देश में 19 सर्किल का स्पेक्ट्रम हासिल होगा। साथ ही ज्यादा रेवेन्यू और मार्केट शेयर भी मिलेगा। वहीं टाटा टेली के लिहाज से उसे कंपनी बंद करना महंगा पड़ता और इस डील से अब उसके कर्मचारियों की नौकरी भी नहीं जाएगी।

इस डील पर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने काफी खुशी जताई है। उन्होंने कहा है कि डील से कंपनी और शेयरधारकों को काफी फायदा होगा। उन्होंने ये भी कहा है कि ग्राहकों और कर्मचारियों के हितों की रक्षा उनकी प्राथमिकता रही है।

यह भी पढ़ें- मुंबई के बाद एयरटेल ने मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ के ग्राहकों को दी VOLTE सेवा

वहीं एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने भी इस डील को ग्राहकों और कंपनी के लिए फायदेमंद बताया है। उन्होंने कहा कि ग्राहकों को वर्ल्ड क्लास सर्विस सही दाम में मिलेगी। टाटा के ग्राहकों को भी तेज और बढ़िया नेटवर्क का फायदा होगा।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Share it
Top