जानिए क्या है मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘रो-रो फेरी’ सर्विस, कैसे 360 किलोमीटर का रास्ता घटाकर हो जाएगा 31 किलोमीटर 

जानिए क्या है मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट ‘रो-रो फेरी’ सर्विस, कैसे 360 किलोमीटर का रास्ता घटाकर हो जाएगा 31 किलोमीटर प्रोजेक्ट की प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात के भावनगर से रो-रो फेरी सर्विस की शुरुआत की। माना जा रहा है कि इससे गुजरात को काफी फायदा होगा। यह सर्विस घोघा से दाहेज के बीच शुरू की गई है। इस पूरे प्रोजेक्ट की कीमत 614 करोड़ रुपए है जिसके पहले चरण का फिलहाल उद्घाटन किया गया है। अपने इस ड्रीम प्रोजेक्ट की नींव मोदी ने जनवरी 2012 में गुजरात का सीएम रहते हुए रखी थी।

आठ घंटे का सफर एक घंटे में होगा पूरा

अबतक लोगों को घोघा और दाहेज के बीच सफर करने के लिए घूमकर जाना पड़ता था जिससे पूरा सफर 360 किलोमीटर का हो जाता था और इसे पूरा करने में आठ घंटे का वक्त लगता था। अब फेरी सर्विस से यह सफर कुल 31 किलोमीटर का रह जाएगा जिसको सिर्फ एक घंटे में पूरा किया जा सकेगा।

पीएम ने वीडियो किया ट्वीट

पीएम मोदी ने इससे संबंधित एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया कि फेरी सर्विस से एक साथ 70 से 80 ट्रक या 100 छोटी गाड़ियां या फिर 500 यात्रियों को लेकर जाया जा सकेगा।

होगी ईंधन की बचत

फिलहाल इसके पहले चरण का उद्घाटन पीएम मोदी ने कर दिया है जिसमें यात्रियों को लेकर जाने की सुविधा शुरू होगी। दूसरे चरण में वाहनों को लेकर जाने की सुविधा शुरू की जाएगी। गुजरात सरकार और मोदी द्वारा बताया गया है कि इससे ईंधन की बचत के साथ-साथ पर्यावरण को भी कम नुकसान पहुंचेगा।

संबंधित खबर :- गुजरात Live: पीएम मोदी ने रो-रो फेरी प्रोजेक्ट का किया उद्घाटन, कहा- यह अनमोल उपहार पूरे हिन्दुस्तान के लिए

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top