दूसरी बार शपथ लेंगे पीएम मोदी, समारोह में जुटेंगे देश विदेश के मेहमान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरूवार को राष्‍ट्रपति भवन में दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है।

दूसरी बार शपथ लेंगे पीएम मोदी, समारोह में जुटेंगे देश विदेश के मेहमान

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुरूवार को राष्‍ट्रपति भवन में दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है। इनमें फिल्म स्टार शाहरुख खान और रजनीतकांत, पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि वहीं पूर्व धावक पीटी ऊषा, क्रिकेटर राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, बेडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल, बेडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और जिम्नास्ट दीपा करमाकर को भी न्योता भेजा गया है। वहीं फिल्‍म जगत के अलावा सितारों का भी मेला लगने वाला है। रिपोर्ट के अनुसार करण जौहर, संजय लीला भंसाली, कंगना रनौत को निमंत्रण भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें-मोदी सरकार में मंत्री नहीं बनेंगे अरुण जेटली, पीएम को चिट्ठी लिखकर सेहत का दिया हवाला

पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले महात्मा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। राष्ट्रीय समर स्मारक पर शहीदों को नमन किया और कहा कि इनके आदर्श हमें गरीबों, वंचितों एवं हाशिये पर खड़े लोगों के जीवन एवं शासन व्यवस्था को बेहतर बनाने तथा लोगों के जीवन में बदलाव लाने को प्रेरित करेंगे। साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा को अपनी शीर्ष प्राथमिकता भी करार दिया।

मोदी सबसे पहले राजघाट पहुंचे, जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। उसके बाद वह अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि 'सदैव अटल' पहुंचे और वहां पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, जेपी नड्डा, पीयूष गोयल, रविशंकर प्रसाद, स्मृति ईरानी, प्रकाश जावडेकर, गिरिराज सिंह सहित भाजपा के कई नेता मौजूद थे।

इस समारोह के चलते आसपास के कई मार्ग बंद रहेंगे। इससे अन्य मार्गों पर ट्रैफिक बढ़ सकता है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को राष्ट्रपति भवन के पास स्थित मार्गों से बचने की सलाह दी है।

भारत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सभी बिम्सटेक देशों के नेताओं को आमंत्रित किया है। बिम्सटेक देशों में भारत के अलावा बांग्‍लादेश, भूटान, नेपाल, श्रीलंका, म्यांमार और थाईलैंड शामिल हैं।

गौरतलब है कि मोदी ने जब 2014 में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सहित सार्क के नेताओं को बुलाया था। इस बार आमंत्रण से स्पष्ट संकेत दिया गया है कि सरकार दूसरे कार्यकाल में पाकिस्तान से दूरी बनाए रखेगी। लेकिन, बाकी पड़ोसी देशों के साथ संबंध बढ़ाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें- मोदी जी ये 10 काम करके आप वोट के लिए किसानों को दे सकते हैं धन्यवाद

कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष राहुल गांधी और UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी भी नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचेंगे। ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं। इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान और पंजाब के मुख्यमंत्री के शामिल होने की चर्चा है। इसके अलावा ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण में आने से पहले ही मना कर दिया है।


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top