चीन के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, “दंगल देखी है और पसंद आई”

चीन के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा, “दंगल देखी है और पसंद आई”दंगल फिल्म का चीन में प्रदर्शित पोस्टर (फ़ोटो साभार -इंटरनेट )

अस्ताना (भाषा)। चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उन्होंने आमिर खान अभिनीत फिल्म "दंगल" देखी और उन्हें यह फिल्म बहुत पसंद आई।

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (फ़ोटो साभार -नेट )

चीन में पांच मई को दंगल फिल्म सिनेमाघरों लगी थी। इस फिल्म ने चीनी फिल्म उद्योग के सारे रिकार्ड तोडते हुए 1100 करोड रूपए से ज्यादा की कमाई की।

ये भी पढ़ें- सुलगते मन्दसौर की कुछ ख़ास बातें, क्या आप जानते है ?

चीन में 7000 से अधिक सिनेमाघरों में यह फिल्म अब भी चल रही है। चीन में यह 33वीं ऐसी फिल्म बन गयी है जिसने एक अरब युआन (14.7) करोड डॉलर की कमाई को पार कर लिया है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर-सम्मेलन से इतर दोनों नेताओं की बातचीत के बाद विदेश सचिव एस जयशंकर ने बताया कि शी ने कहा कि दंगल चीन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है और उन्होंने भी यह फिल्म देखी है।

ये भी पढ़ें- UP Board Result 2017: हाईस्कूल में तेजस्वी, इंटर में प्रियांशी तिवारी ने किया टॉप, देखें टॉपर्स लिस्ट

भारत और पाकिस्तान आज एससीओ के पूर्णकालिक सदस्य बने हैं। दंगल चीन में सर्वाधिक कमाई वाली पहली गैर-हॉलीवुड फिल्म बन गयी है। आमिर खान ने हाल ही में कहा था कि उन्हें चीन में फिल्म पसंद किये जाने की उम्मीद थी लेकिन इतनी शानदार सफलता के बारे में उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.