फेसबुक पर पढ़ते हैं ख़बरें, अब चुकाने पड़ सकते हैं पैसे

फेसबुक पर पढ़ते हैं ख़बरें, अब चुकाने पड़ सकते हैं पैसेप्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। आपको ख़बरें पढ़ने का शौक है और आप इसके लिए फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। आपको इसके लिए कोई पैसे भी नहीं खर्च करने पड़ते। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। यूएस मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब आप फेसबुक पर फ्री में ख़बरें नहीं पढ़ सकेंगे। आर्टिकल की लिमिट सेट करने के लिए फेसबुक जल्द ही टेस्टिंग करने वाला है। यानि अब अगर आप तय लिमिट से ज़्यादा ख़बरें पढ़ेंगे तो आपको पैसा खर्च करना होगा।

यह भी पढ़ें : गाय के गोबर व मूत्र पर होगा शोध, केन्द्र सरकार ने बनाई समिति

आजकल न्यूज का सबसे बड़ा जरिया बन चुके फेसबुक के पास पब्लिशर्स और मीडिया समूहों की शिकायत आ रही है कि जब उनकी स्टोरीज को फेसबुक पर फ्री में शेयर किया जाता है तो इससे उन्हें रेवेन्यू का भारी नुकसान होता है।

यह भी पढ़ें : ... तो गुस्से में आदमी हत्यारा बन जाता है

ख़बरों के मुताबिक, यह फीचर अक्टूबर 2017 तक शुरू किया जा सकता है। अक्टूबर से फेसुबक न्यूज फीड में दिखने वाले खबरों की संख्या 10 करने वाला है। इसके बाद फेसबुक न्यूज के लिए यूजर्स को पब्लिशर्स के होमपेज पर भेजेगा जहां उसे सब्सक्रिप्शन लेना होगा।

य भी पढ़ें : संसद में बहस का आखिर प्रयोजन क्या है ?

द स्ट्रीट अखबार के अनुसार फेसबुक एक पे वॉल पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से जिनके साथ फेसबुक का अग्रीमेंट होगा वही पोस्ट कर पाएगा। यह सर्विस दो साल पहले गूगल के एएमपी को टक्कर देने के लिए शुरू की गई थी। गूगल एएमपी चुनिंदा मीडिया समूहों की खबरों को मोबाइल वेब ब्राउजिंग के लिए ऑप्टिमाइज करता है।

किसानों की उम्मीदों पर सरकार ने फेरा पानी, लागत से 50 फीसदी ज्यादा समर्थन मूल्य देने से इनकार

Share it
Share it
Share it
Top