दून, रिषिकेश और हरिद्वार के बीच मेट्रो के लिये किया जाये सवेंर्क्षणः रावत

दून, रिषिकेश और हरिद्वार के बीच मेट्रो के लिये किया जाये सवेंर्क्षणः रावतgaonconnection

देहरादून (भाषा)। देहरादून, रिषिकेश और हरिद्वार शहरों में यातायात के बढ़ते दबाव के मद्देनजर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने इन शहरों के मध्य संचालित होने वाली मेट्रो सेवा के लिये सर्वेक्षण कार्य शीघ्र आरंभ करने को कहा है।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री रावत ने कल शाम एक बैठक के दौरान इस संबंध में निर्देश जारी करते हुए सर्वेंक्षण कार्य को शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने को कहा।

रावत ने कहा कि सर्वेंक्षण को शीघ्र पूरा करने के लिये अन्य संबंधित विभागों से समन्वय किया जाये और राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ वार्ता कर मेट्रो लाइन के लिए जल्द विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की जाये। उन्होंने कहा कि मेट्रो लाइन के सर्वे के समय सभी पहलुओं पर गंभीरता से विचार किया जाये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देहरादून, रिषिकेश और हरिद्वार शहरों में यातायात दबाव काफी बढ गया है, जिसे देखते हुए वैकल्पिक यातायात साधनों पर विचार किया जाना जरुरी है। रावत ने बैठक में निर्देश दिये कि कुमांऊ और गढ़वाल के पर्वतीय क्षेत्रों में स्मार्ट सिटी की तर्ज पर शहरों का विकास किया जाये और इसके लिए ठोस कार्ययोजना तैयार की जाये। उन्होंने कहा कि अल्मोडा, पौडी, नैनीताल, टिहरी जैसे शहरों का तेजी से विकास हो रहा है। इसको देखते हुए इन शहरों के आस-पास उप नगर विकसित करने की आवश्यकता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top