हाईस्पीड ट्रेन #Talgo भी 3 घंटे लेट पहुंची मुंबई

हाईस्पीड ट्रेन #Talgo भी 3 घंटे लेट पहुंची मुंबईहाईस्पीड ट्रेन #Talgo भी 3 घंटे लेट पहुंची मुंबई

नई दिल्ली। हाईस्पीड ट्रेन #Talgo अपनी टेस्टिंग में ही मुंबई तीन घंटे की देरी से पहुंची है। #Talgo नाम की तूफानी गति से चलने वाली ये ट्रेन सोमवार को दिल्ली से रात 7 बजकर 55 मिनट पर चली थी और मंगलवार सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर मुंबई पहुंची। 

कम वजन वाली 9 बोगियों के साथ #Talgo ट्रेन से दिल्ली और मुंबई के बीच रेल सफर के समय में चार घंटे की बचत होने की उम्मीद की जा रही है, हालांकि #Talgo ट्रेन की समय सारणी अभी तय नहीं की गई है। इस समय दिल्ली और मुंबई के बीच सफर करने में 16 से 12 घंटे लगते हैं।

भारतीय रेलवे ने #Talgo ट्रेन के परीक्षण सफर को बेहद सफल करार दिया है और कहा है कि टैल्गो ट्रेन ने रतलाम तक का सफर तय करने में तय समय सारणी से 50 मिनट कम समय लिया।

भारतीय रेलवे ने कहा कि वापी-भिलाड़-मुंबई रेल मार्ग भारी बारिश के कारण पानी भरा हुआ है जिसके कारण रेल सेवा प्रभावित हुई है। #Talgo ट्रेन का अगले चरण का परीक्षण अब पांच, आठ और 14 अगस्त को और तेज गति के साथ होगा। इन परीक्षणों के दौरान ट्रेन की मोड़ों पर तेज गति परखी जाएगी और हर परीक्षण सफर के साथ उसकी गति बढ़ाकर क्रमश: 140 किलोमीटर प्रति घंटा और 150 किलोमीटर प्रति घंटा की जाएगी।

अगले परीक्षणों के बाद रेलवे सुरक्षा आयुक्त से सुरक्षा, गति, स्थायित्व और ब्रेक प्रणाली जैसे मानकों को मंजूरी मिलने के बाद इस तेज गति की ट्रेन को पश्चिम रेलवे मार्च, 2017 तक सेवा में ले सकता है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top