Top

हिलेरी ने रूस के प्रति ट्रंप की ‘पूरी निष्ठा’ को लेकर निशाना साधा

हिलेरी ने रूस के प्रति ट्रंप की ‘पूरी निष्ठा’ को लेकर निशाना साधाgaonconnection

वाशिंगटन (भाषा)। अमेरिका में राष्ट्रपति पद की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप की रूस के प्रति ‘पूरी निष्ठा’ को लेकर उन पर निशाना साधते हुए कहा कि इससे ‘राष्ट्रीय सुरक्षा’ संबंधी चिंताएं खड़ी होती हैं। दूसरी तरफ, ट्रंप ने रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के साथ किसी भी तरह के ‘संबंध’ से इंकार किया है।

हिलेरी ने कहा, “हम जानते हैं कि ट्रंप ने पुतिन का साथ देने, पुतिन का समर्थन करने में बहुत दिलचस्पी दिखाई है। चाहे यह कहना हो कि आक्रमण की स्थिति में नाटो नहीं बचाएगा, अमेरिका और यूरोप की ओर से संयुक्त रूप से रूसी अधिकारियों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटाने के बारे में बोलना हो, उनकी ओर से पुतिन की सराहना करना, मुझे लगता है कि यह काफी उल्लेखनीय बातें हैं।” उन्होंने आरोप लगाया, “ऐसा लगता है कि ट्रंप की ओर से पुतिन को प्रोत्साहित करना और सराहना करना न सिर्फ चुनाव को प्रभावित करने का प्रयास है, बल्कि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे भी खड़े होते हैं।” हिलेरी ने कहा कि ट्रंप की रूस के प्रति पूरी निष्ठा है।

पिछले सप्ताह ट्रंप एक संवाददाता सम्मेलन में रुस से ऐसा कहते हुए दिखाई दिए कि वह हिलेरी के गायब 30,000 ईमेल का पता लगाए और उनको जारी करें। ट्रंप ने बाद में कहा कि वह मजाक और व्यंग कर रहे थे। हालांकि उनके स्पष्टीकरण से हिलेरी संतुष्ट नहीं दिख रही हैं। पुतिन ने कहा, “उनके (पुतिन) साथ मेरा कोई संबंध नहीं है। उन्होंने मेरे बारे में अच्छी बातें की हैं लेकिन उनके साथ मेरा कोई संबंध नहीं है।”

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.