जहरीली गैस की चपेट में आया सफाईकर्मी, मौत

जहरीली गैस की चपेट में आया सफाईकर्मी, मौतgaoconnection

लखनऊ। गाजीपुर इलाके में सीवर चोक हो जाने से उसकी सफाई करने पहुंचे युवक की मेन होल में जहरीली गैस के चपेट में आने से मौत हो गई। युवक को बचाने के लिए गए पिता और एक युवक भी गैस की चपेट में आकर बेहोश हो गए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत कार्य शुरू किया और घंटों की मशक्कत के बाद मेन होल से दोलोगों को बेहोशी हालत में निकालकर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। जलकल विभाग के महाप्रबंधक ने सबंधित सुपरवाइजर को निलंबित कर दिया है।

थाना क्षेत्र के इंदिरा नगर सी ब्लॉक में सीवर चोक होने के सूचना सफाई कर्मचारियों को दी गई थी। सोमवार दोपहर करीब तीन बजे सफाई कर्मचारी सीवर को साफ करने पहुंचे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सीवर करीब 10-15 साल पुराना है जिसका ढक्कन खोलते ही उसमें से निकली गैस की चपेट में आकर कर्मचारी अनिल के इकलौते बेटे अंकित उर्फ बाबू (24 वर्ष) मेन होल में नीचे गिर गया। उसे बचाने के लिए सीवर में उतरे उसके पिता अनिल और एक अन्य मजदूर शिवा भी गैस की चपेट में आ गए। यह तीनों निजी सफाई कर्मचारी का काम करते हैं। इस दौरान अंकित की मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे जलकल विभाग के महाप्रबंधक राजीव बाजपेयी ने सुपरवाइजर राजेश अशर्फी को निलंबित कर दिया गया है। महाप्रबंधक ने कहा कि मामले की विभाग के सचिव की अध्यक्षता में जांच की जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया अगर जांच में जूनियर इंजीनियर की लापरवाही मिलेगी तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top