जर्मन बार में अपने ही बम के विस्फोट से सीरियाई शरणार्थी की मौत

जर्मन बार में अपने ही बम के विस्फोट से सीरियाई शरणार्थी की मौतgaonconnection

बर्लिन (भाषा)। दक्षिणी जर्मनी के एक बार में बम लगाते समय उसमें विस्फोट हो जाने से हमलावर सीरियाई शरणार्थी की मौत हो गई और इस दौरान कम से कम 12 अन्य लोग घायल हो गए। यह बावेरिया में एक सप्ताह के भीतर हुआ तीसरा हमला है। यह जानकारी प्राधिकारियों ने दी। 

डीपीए के अनुसार क्षेत्रीय गृह मंत्री जाओचिम हेर्रमैन ने बताया कि 27 वर्षीय व्यक्ति पास में हो रहे पॉप संगीत समारोह को निशाना बना रहा था। शरण संबंधी उसका आवेदन एक वर्ष पहले अस्वीकार कर दिया गया था।

आंसबाख के मध्य स्थित एक बार के समक्ष रविवार रात करीब 10 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुए विस्फोट के बाद कन्सर्ट से करीब 2500 लोगों को निकाला गया।

पुलिस ने शहर के बीच स्थित इलाके को घेर लिया है और आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर मौजूद हैं। बम विशेषज्ञ भी यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि विस्फोट किस कारण हुआ।

पुलिस ने एक बयान में कहा, “शहर के मध्य में एक विस्फोट हुआ और इस दौरान एक व्यक्ति मारा गया है। ताजा जांच से यह पता चलता है कि इसी व्यक्ति ने विस्फोट किया है।” एक महिला प्रवक्ता ने ज्यादा जानकारी दिए बिना ही बताया कि 12 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर है।

क्षेत्रीय गृह मंत्रालय के प्रवक्ता माइकल सीफेनर ने कहा कि विस्फोट जानबूझकर किया गया था। अधिकारी विस्फोट के सटीक कारण के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top