केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार पर हमसे कोई बातचीत नहीं हुई: उद्धव

केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार पर हमसे कोई बातचीत नहीं हुई: उद्धवgaonconnection

मुंबई (भाषा)। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कहा कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर उनके साथ कोई बातचीत नहीं की है  और उनकी पार्टी कृपादृष्टि के लिए किसी के दरवाजे पर जाकर नहीं खड़ी होगी।

ठाकरे ने कहा, ‘‘कई राजनीतिक दलों के लोग शिवसेना में शामिल हो रहे हैं। मैं उनसे मिलने में व्यस्त रहा हूं और इसलिए कैबिनेट विस्तार पर विचार-विमर्श का समय नहीं मिला।'' उन्होंने कहा, ‘‘पहले वे हमें राज्यमंत्री का पद दे रहे थे, फिर कहा कि हमें कैबिनेट में जगह मिलेगी। हम कहते हैं कि हमें जो भी मिले, सम्मान के साथ मिलना चाहिए। हम किसी चीज के लिए झोली नहीं फैलाएंगे। कैबिनेट विस्तार पर दिल्ली के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है।'' ठाकरे ने कहा कि मंत्री पद मिलना उनके लिए गौण है और अगर बातचीत होती है तो वह अपनी राय रखेंगे।

महाराष्ट्र सरकार के मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में शिवसेना अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मेरी और मुख्यमंत्री की केवल सतही बातचीत हुई है। विस्तृत बातचीत के बाद मैं घोषणा करंगा।''

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के अनुसार अगले सप्ताह उनके रुस रवाना होने से पहले मंत्रिमंडल विस्तार होगा। केंद्रीय मंत्रिमंडल का विस्तार मंगलवार सुबह होने की बात है, जिसे लेकर अटकलें बरकरार हैं। सरकार के प्रधान प्रवक्ता फ्रेंक नोरहोना ने ट्वीट किया कि मंगलवार सुबह 11 बजे कैबिनेट विस्तार होगा।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top