करोड़ों खर्च कर आम मंडी खंडहर में तब्दील

करोड़ों खर्च कर आम मंडी खंडहर में तब्दीलgaoconnection

लखनऊ। जल्द ही आम बाजार में आने वाला है और इसी के साथ माल ब्लाक के किसानों की परेशानी भी बढ़ती नजर आ रही है क्योंकि वहां की मंडी अब खण्डहर में बदल गई है। 

केन्द्र सरकार ने किसानों की सुविधा के लिए करोड़ों की लागत लगाकर मंडी बनावाई थी लेकिन देखरेख के अभाव और अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अब ये खण्डहर और भैसों के रहने की जगह में बदल गई है। 

लखनऊ जिला मुख्यालय से लगभग 35 किमी दूर माल ब्लाक की मंडी अधिकारियों की लापरवाही के चलते अब खण्डहर में तब्दील हो गई है। इसकी दीवारें, गेट सब टूट चुके हैं, सड़कों में बड़े बड़े गड्ढों के साथ बिजली के लिये लगाई गई मरकरी लाइटें भी खराब हो चुकी हैं। 

मंडी के सफाई कर्मचारी रामरतन बताते हैं, “मंडी मे आए दिन राजनैतिक पाटिर्यों की मीटिंग होती है और वो लोग मंडी में गन्दगी फैलाते हैं, साथ में पानी के हैण्डपंप भी इन्हीं लोगो के गलत तरीके से चलाने की वजह से खराब हुए हैं, जिसकी शिकायत मैंने एसडीएम मलिहाबाद से की थी।” शिकायत के बाद एक हैण्डपंप को सही कराया गया लेकिन मंडी में लोगों के अवैध कब्जे पर अभी तक कोई कार्रवाही नहीं की गई है। 

मंडी का निर्माण मुख्य रूप से आम की फसल की बिक्री के अलावा अचार बनाने और माकेर्टिंग के लिए किया गया था लेकिन बाजार सिर्फ कुछ स्थनीय लोग ही लगवाते हैं।

रिपोर्टर - अविनाश सिंह

Tags:    India 
Share it
Top