लड़कियां पढ़-लिखकर बन सकतीं हैं हिलेरी क्लिंटन: जया

लड़कियां पढ़-लिखकर बन सकतीं हैं हिलेरी क्लिंटन: जयाgaonconnection

भदोही (भाषा)। राज्यसभा सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जया बच्चन ने लड़कियों की शिक्षा को जरूरी बताते हुए शनिवार को कहा कि जिस देश में लड़कियां पढ़ेंगी नहीं, वह देश कभी तरक्की नहीं कर पाएगा।

जया अपनी सांसद निधि से ज्ञान देवी बालिका इंटर कालेज में नवनिर्मित क्लास रूम का उद्घाटन करने आयी थीं। उन्होंने बालिकाओं को शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा, ''आप लोग भी अमेरिका की हिलेरी क्लिंटन बन सकती हैं, मगर इसके लिए शिक्षा ही जरूरी है।'' सपा सांसद जया ने इस मौके पर मोबाइल फोन से उनकी तस्वीरें ले रहीं छात्राओं को ऐसा करने से मना करते हुए कहा, ''बिना पूछे किसी की फोटो नहीं लेनी चाहिए।''

उन्होंने कहा कि उन्हें आश्चर्य होता है की स्कूल और कालेजों में छात्र-छात्राएं मोबाइल लाकर उसका इस्तेमाल कर रहे हैं। यह भी कहा कि आज-कल मोबाइल से सेल्फी लेना एक फैशन बना दिया गया है। इससे पहले जया ने जिले के पिपरिस स्थित जीवन दीप कुष्ठ आश्रम में कुष्ठ रोगियों से मुलाकात कर सरकारी सुविधा की जानकारी ली और उनके लिए अपनी सांसद निधि से बनने वाले एक सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया। सांसद जया बच्चन ने भदोही को विकास के लिए गोद लिया है। यहां उन्होंने अजयपुर और दत्तीपुर गाँव में हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

Tags:    India 
Share it
Top