मानसून की आहट: जल्द होगी राहत की बारिश

मानसून की आहट: जल्द होगी राहत की बारिशgaonconnection

लखनऊ (भाषा)। उत्तर प्रदेश में गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिये राहत भरी खबर है। सूबे में मानसून दस्तक देने को है और मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक-दो दिन में राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मेघ झूमकर बरसेंगे।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार अगली 21 और 22 जून को प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर और पश्चिमी हिस्सों में भी कुछ जगहों पर बारिश होने की सम्भावना है। लखनऊ में मानसून की आमद की अनुमानित तारीख 18 जून है लेकिन इस बार यह कम से कम दो दिन विलम्ब से आयेगा।

पिछले 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश में कुछ स्थानों पर छुटपुट बारिश हुई। कासगंज में पांच सेंटीमीटर, ललितपुर में चार और कानपुर में एक सेंटीमीटर वर्षा रिकार्ड की गयी। इस अवधि में वाराणसी, आगरा तथा मेरठ मण्डलों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी, वहीं झांसी में इसमें गिरावट हुई। कानपुर, बरेली, मुरादाबाद, आगरा और मेरठ में अधिकतम तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया।

अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर जबकि 48 घंटे के अंदर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में अनेक जगहों पर और पश्चिमी भागों के कुछ इलाकों में वर्षा होने की सम्भावना है।

Tags:    India 
Share it
Share it
Share it
Top