जुड़वां बच्चों के पिता बने करण जौहर, ट्वीटर पर किया अपनी खुशी का इज़हार

जुड़वां बच्चों के पिता बने करण जौहर, ट्वीटर पर किया अपनी खुशी का इज़हारजौहर को एक लड़का और एक लड़की का पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है।

मुंबई (भाषा)। फिल्म निर्माता करण जौहर सरोगेसी की मदद से जुड़वां बच्चों के सिंगल फादर बन गए हैं। जौहर को एक लड़का और एक लड़की का पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि वह पिता बनकर स्वयं को ‘बहुत सौभाग्यशाली' महसूस कर रहे हैं। 44 वर्षीय जौहर ने अपनी बेटी का नाम रुही रखा है। उन्होंने बेटे का नाम अपने दिवंगत पिता यश जौहर के नाम पर यश रखा है।

जौहर ने एक बयान में कहा, ‘‘मुझे आप सब को अपने जिंदगी में दो बेहतरीन लोगों- मेरे बच्चों एवं मेरी जीवनरेखाओं- रुही और यश के आगमन के बारे में बताते हुए खुशी हो रही है। मैं चिकित्सा विज्ञान के चमत्कार की मदद से इस दुनिया में आए मेरे दिल के इन टुकडों का पिता बनकर स्वयं को बहुत सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।'' फिल्मकार ने कहा कि यह एक भावनात्मक लेकिन सोच समझ कर किया गया फैसला है।

जौहर ने कहा, ‘‘इस निर्णय पर पहुंचने के लिए मैंने स्वयं को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रुप से तैयार करने के अलावा हर प्रकार की तैयारी कर ली थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मेरे बच्चों को मेरा अपार प्रेम, देखभाल और ध्यान मिल सके। मेरे बच्चे ही अब मेरी दुनिया और प्राथमिकता हैं।'' उन्होंने कहा कि उनके बच्चों के आने के बाद उनका काम, यात्राओं एवं सामाजिक प्रतिबद्धताओं का महत्व कम हो जाएगा।

जौहर ने कहा, ‘‘भगवान की कृपा से मेरे पास ऐसी मां है जो मेरी बहुत परवाह करती हैं और मेरा साथ देती हैं। वह अपने पोते-पोती के पालन पोषण में अहम भूमिका निभाएंगी। इसके अलावा मित्र, जो कि मेरा परिवार हैं, वे भी बच्चों को पालने में मदद करेंगे।'' उन्होंने उन्हें पिता बनने का सुख देने के लिए इन बच्चों को जन्म देने वाली मां को भी धन्यवाद दिया।

इससे पहले जौहर ने अपनी आत्मकथा ‘एन अनस्युटेबल ब्वाय' में सरोगेट बच्चे का पिता बनने या बच्चा गोद लेने की इच्छा व्यक्त की थी। अभिनेता तुषार कपूर भी पिछले साल सरोगेसी और आईवीएफ के जरिए एक लड़ेके के पिता बने थे।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top