ऐश्वर्या को जन्मदिन की मुबारकबाद

ऐश्वर्या को जन्मदिन की मुबारकबादबॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन।

मुंबई (भाषा)। हम दिल दे चुके सनम फेम बॉलीवुड अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन का आज जन्मदिन है वे 43 वर्ष की हो गईं हैं। सूत्रों के अनुसार इस बार वे अपने जन्मदिन पर अपने परिवार और खास दोस्तों के साथ डिनर करेंगी। हालांकि हर बार की तरह, इस बार अपने जन्मदिन पर वह उपनगरीय जुहू में अपने घर पर प्रेस वार्ता नहीं करेंगी।

मिस वर्ल्ड बनने से लेकर बालीवुड की शीर्ष अदाकाराओं में शामिल होने तक ऐश्वर्या ने अपने कॅरियर में अपार सफलता हासिल की है। इन दिनों वह हाल ही में रिलीज हुई अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल' की सफलता का जश्न मनाने में मसरुफ हैं, फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा भी हैं।

पूर्व विश्व सुंदरी ने 1997 में मणि रत्नम की तमिल फिल्म ‘इरुवर' से अभिनय जगत में अपना पहला कदम रखा था। इसमें उनके साथ प्रसिद्ध अभिनेता मोहनलाल थे। ऐश्वर्या ने 1997 में ही फिल्म ‘और प्यार हो गया' के साथ हिंदी फिल्म जगत में भी अपनी पारी शुरू की थी।

‘हम दिल दे चुके सनम', ‘देवदास', ‘चोखेर बाली', ‘रैनकोट', ‘प्रोवोक्ड', ‘मोहब्बतें', ‘धूम 2', ‘जोधा अकबर', ‘एंथिरन' और ‘गुजारिश' जैसी तमाम फिल्मों में ऐश्वर्या ने अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है।

ऐश्वर्या ने पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते 2010 में अभिनय से विश्राम ले लिया था, जिसके बाद उन्होंने थ्रिलर फिल्म ‘जज्बा' से बड़े पर्दे पर वापसी की। इसके बाद वह ‘सरबजीत' में दिखीं और फिर करण जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल' में, जो हाल ही में रिलीज हुई है।

ऐश्वर्या ने 2007 में अभिषेक बच्चन से शादी की थी। बालीवुड की इस खूबसूरत जोड़ी की बेटी का नाम अराध्या है।


Share it
Top