‘कासव’ को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कार

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   7 April 2017 2:48 PM GMT

‘कासव’ को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कारमराठी फिल्म ‘कासव’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया।

नई दिल्ली (भाषा)। 64वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में मराठी फिल्म ‘कासव' को सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना गया है।

राजेश मापुस्कर को उनकी मराठी फिल्म ‘वेंटिलेटर' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक चुना गया।फिल्मकार प्रियदर्शन के नेतृत्व वाली जूरी ने अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘पिंक' को सामाजिक मुद्दों पर आधारित सर्वश्रेष्ठ फिल्म चुना है।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

सुरभि सी एम को मलयालम फिल्म ‘मिन्नामिनुन्गू - द फायरफ्लाय' में निभाए उनके किरदार के लिए इस साल राष्ट्रीय पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री चुना गया है।

‘धनक' को सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म और तेलुगू फिल्म ‘साथमनाम भक्ति' को लोकप्रिय फिल्म चुना गया है। आमिर खान अभिनीत ‘दंगल' के लिए कश्मीरी अभिनेत्री जायरा वसीम को सर्वश्रेष्ठ सह-कलाकार चुना गया है।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को फिल्म ‘रुस्तम' में उनकी बेहतरीन अदाकारी के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता चुना गया है। अक्षय का यह पहला राष्ट्रीय पुरस्कार है, वर्ष 1959 के नानावटी मामले से प्रेरित इस फिल्म में अक्षय ने एक देशभक्त नौसैनिक का किरदार निभाया था।

अभिनेत्री सोनम कपूर अभिनीत ‘नीरजा' ने हिंदी फिल्मों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल किया है। फिल्म एयरहोस्टेस नीरजा भनोट के जीवन पर आधारित थी जो कि विमान अपहरण मामले में यात्रियों की जान बचाते हुए आतंकवादियों द्वारा मार दी गई थी। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में समीक्षकों द्वारा सराही गई सोनम कपूर की बेहतरीन अदाकारी का विशेष उल्लेख भी किया गया है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top