मनोरंजन

अमिताभ बच्चन 75 पर भी ‘नॉट आउट’, धमाकेदार बल्लेबाजी जारी 

नई दिल्ली (आईएएनएस)। अमिताभ बच्चन के लिए उम्र केवल एक संख्या है। पिछले चार दशकों से रुपहले पर्दे पर छाए अमिताभ बुधवार को 75 साल (अमिताभ का जन्मदिन) के होने जा रहे हैं, लेकिन उनका काम करना जारी है और उनकी डायरी पहले से ही वर्ष 2019 की उनकी परियोजनाओं से भर गई है। वहीं आज सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने 75वें जन्मदिन पर मिले प्यार और बधाई संदेशों के लिए प्रशंसकों का आभार व्यक्त करते हुए फेसबुक और ट्विटर पर भावुक संदेश लिखें।

एक ऐसे उद्योग में, जहां अनुभवी अभिनेताओं के लिए किरदार शायद ही कभी लिखे जाते हैं, वहां अमिताभ एक नवोदित कलाकार जैसे उत्साह और जुनून लिए अपने लुक्स, किरदारों और विषयों के साथ प्रयोग कर रहे हैं।

फिल्म '102 नॉट आउट' में अमिताभ के साथ काम कर रहे उमेश शुक्ला ने बताया, "जब वह सेट पर आते हैं तो वह हमेशा चरित्र में होते हैं। उन्होंने मुझे कभी महसूस नहीं कराया कि मैं अमिताभ बच्चन को निर्देशित कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं चरित्र को निर्देशित कर रहा हूं।"

यह भी पढ़े

अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की शुभकामनाएं, सार्थक कर दिखाया अपना नाम

उमेश ने आगे कहा, "जब वह अपनी वैनिटी वैन से बाहर निकलते हैं तो वह उस तरह के मूड में होते हैं, जो दृश्य के लिए आवश्यक होता है और इस तरह के माहौल को बनाता है। उनके साथ काम करना मजेदार है।

फिल्म '102 नॉट आउट' में अमिताभ के अलावा अभिनेता ऋषि कपूर भी हैं, जो फिल्म में 102 वर्षीय पिता अमिताभ के 75 वर्षीय पुत्र की भूमिका निभा रहे हैं।

वहीं, इसके अलावा अमिताभ 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' में भी एक और चुनौतीपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, जिसमें वह लंबी दाढ़ी और एक बख्तरबंद में नजर आ रहे हैं। इसमें उनके साथ पहली बार आमिर खान भी नजर आएंगे, जो अमिताभ के प्रशंसक रहे हैं।

बिग बी अपने उम्र के जिस पड़ाव पर हैं, वहां अक्सर लोग धूमधाम से अपना जन्मदिन मनाते हैं, लेकिन उन्होंने इस बार किसी तरह के जश्न से दूरी बना ली है। वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने के लिए मालदीव रवाना हुए हैं।

यह भी पढ़ें

अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर केबीसी टीम देगी खास सरप्राइज

बिग बी ने एक बार कहा था, "एक छोटा व सुखी परिवार उनके लिए पर्याप्त है।" अमिताभ व उनके परिवार पर आने वाली किताब 'द बच्चन्स' के लेखक व फिल्म इतिहासकार एम.एम.एम. औसजा कहते हैं, "उनकी असाधारण सफलता, प्रतिभा और भाग्य का शानदार उदाहरण है।"

उन्होंने कहा, "अगर आप बहुत प्रतिभाशाली हैं और भाग्य में कमी हैं, तो आप नसीरुद्दीन शाह हैं। अगर आपमें प्रतिभा की कमी है, लेकिन भाग्य शानदार है तो आप जितेंद्र हैं। बच्चन के मामले में यह मिश्रण बिल्कुल सही है। वह दिखने में अपरंपरागत और अपने दौर के अभिनेताओं से अलग थे। उनका व्यवहार और शैली उनकी अपनी थी।"

उमेश शुक्ला कहते हैं कि वह दिन में 14 से 15 घंटे काम करते हैं, जो उनकी उम्र को देखते हुए बड़ी बात है। वह हमेशा काम करते रहते हैं और कभी थके हुए नजर नहीं आते।

मनोरंजन से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, "कभी-कभी हमें कहना पड़ता है कि आप आराम कर लीजिए। लेकिन वह कहते हैं- नहीं, मैं काम करूंगा। यही उनका लगन है।"