‘बेगम जान’ से नए सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं महेश भट्ट  

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   18 March 2017 4:39 PM GMT

‘बेगम जान’ से नए सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं महेश भट्ट  बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर महेश भट्ट।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। फिल्मकार महेश भट्ट का कहना है कि आगामी फिल्म 'बेगम जान' का निर्माण उन्होंने नए सफर की शुरुआत करने के उद्देश्य से की। महेश ने कहा कि बॉलीवुड में अपने स्वर्णिम साल के दौरान उन्होंने जिस प्रकार की फिल्में बनाईं, वह विद्या बालन अभिनीत फिल्म 'बेगम जान' के जरिए एक बार फिर उस सफर की शुरुआत कर रहे हैं।

महेश ने कहा, "हमारे लिए अपने बनाए सिनेमा से अलग हो जाना एक महत्वपूर्ण फैसला है और हम खुश हैं कि हमने ऐसा कर दिखाया। मैंने 'जख्म' फिल्म के बाद इस प्रकार के सिनेमा को अपनाया है। मेरी पिछली तीन फिल्में बिल्कुल चर्चा में नहीं आईं। इसलिए, जैसा कहा जाता है कि अंधेरी रात में आपको शुरू से शुरुआत करनी होती है।"

राजधानी दिल्ली में अपनी फिल्म 'बेगम जान' के प्रचार के लिए आए महेश ने कहा कि विशेष फिल्म्स बैनर के साथ यह उनके लिए एक नए सफर की शुरुआत है।

महेश ने कहा, "श्रीजीत मुखर्जी का अपनी फिल्मों में कहानी कहने का जो अंदाज है, वह 1984 के दशक के महेश भट्ट की यादें ताजा कर देता है। श्रीजीत मेरी फिल्मों 'अर्थ', 'सारांश' और 'जख्म' की शैली के ही फिल्मकार हैं।"

मुखर्जी की बहुप्रशंसित बांग्ला फिल्म 'राजकाहिनी' के हिंदी संस्करण में बनी 'बेगम जान' वर्ष 1947 में देश के विभाजन के दौरान वैश्यावृत्ति के दलदल में धकेल दी गईं महिलाओं की स्थिति पर आधारित है। इसमें विद्या एक कोठे की मालकिन के रूप में दिखाई देंगी।

महेश और मुकेश भट्ट के विशेष फिल्म्स द्वारा निर्मित फिल्म 'बेगम जान' 14 अप्रैल को सिनेमाघरों में लगेगी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top